नंदकुमार सिंह चौहान दूसरी बार मप्र भाजपा अध्यक्ष

भोपाल। कई तरह की मुश्किलों से घिरे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लिए राहत वाली बात रही कि नंद कुमार सिंह चौहान को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के दूसरे कार्यकाल के लिए चुन लिया गया। उनको आम सहमति से दूसरे कार्यकाल के लिए चुना गया। मंगलवार को इसका विधिवत ऐलान हुआ। वैसे सोमवार को नामांकन देने के आखिरी दिन तक सिर्फ उन्हीं का नामांकन दायर हुआ था, जिससे उनका चुना जाना तय हो गया था।
दूसरी बार प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चुने गए नंदकुमार ने भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भरोसे के साथ कहा कि पार्टी वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में प्रदेश और 2019 में आम चुनाव जीतकर केंद्र में सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा- सरकार और संगठन एक रथ के दो पहिए हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं की फौज वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश और वर्ष 2019 में होने वाले आम चुनाव में केंद्र में भाजपा सरकार बनाएगी।
इससे पहले पार्टी के केंद्रीय चुनाव पर्यवेक्षक और पूर्व सांसद रामदास अग्रवाल ने नंदकुमार सिंह चौहान के भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचन की औपचारिक घोषणा की। इसके साथ ही अग्रवाल ने भाजपा के राष्ट्रीय परिषद में मध्य प्रदेश के 29 सदस्यों के निर्वाचन की भी घोषणा की। नंदकुमार ने कहा कि देश की सभी राजनीतिक दलों में भाजपा का कार्यकर्ता बेमिसाल है और कार्यकर्ता ही हमारी पूंजी है।
इस अवसर पर विदेश मंत्री और मध्य प्रदेश के विदिशा लोकसभा क्षेत्र से सांसद सुषमा स्वराज ने कहा- मध्य प्रदेश भाजपा देश के उत्कृष्ठ संगठनों में से एक है। प्रदेश में सत्ता और संगठन में तालमेल की चर्चा पूरे देश में होती है क्योंकि यहां प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और मुख्यमंत्री दोनों में ही कार्यकर्ता भाव जिंदा है और इससे ही पार्टी को यहां नई ऊर्जा हासिल होती है।
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मौके पर कहा- अकेला आदमी सफल नहीं होता है। अगर मैं भी सफल हूं तो पूरी टीम के कारण। हम प्रदेश में वर्ष 2018 में एक बार फिर चौथी बार सरकार बनाकर दिखाएंगे।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*