27 जनवरी को प्रदेश के 51 जिलों में ज्ञापन देंगे मनरेगा संविदा कर्मचारी एक फरवरी को राजधानी में होगी प्रदेश व्यापी रैली

भोपाल 24 जनवरी 2016। सुरक्षित भविष्य की चाह में कई साल से नियमितीकरण की बाट जोह रहे मनरेगा के संविदा कर्मी और ग्राम रोजगार सहायकों के सब्र का बांध अब टूट गया है ।  प्रदेश के करीब 30 हजार संविदाकर्मी और ग्राम रोजगार सहायक 27 जनवरी को प्रदेश के सभी 51 जिलों में कलेक्टर को ज्ञापन देकर अपनी पीड़ा से अवगत कराएंगे। मप्र मनरेगा संविदा अधिकारी कर्मचारी एवं ग्राम रोजगार सहायक संगठन के प्रदेश अध्यक्ष रोशनसिंह परमार तथा प्रदेश प्रवक्ता शैलेंद्र चौकसे ने यह जानकारी दी।
श्री परमार ने बताया कि नवीन संविदा नीति, निर्देश और शर्तें-2015 की शर्तें हमारे संवैधानिक और मौलिक अधिकारों का हनन है। उन्होंने कहा कि वर्ष.2013 में जीएडी द्वारा संविदा कर्मचारियों को नियमित करने के लिए सभी विभागों से जानकारियां संकलित कर संविदा कर्मियों को नियमित करने की नीति तैयार तो की गई, लेकिन अब तक इसे लागू नहीं किया गया, जिससे प्रदेश में हजारों संविदा कर्मी शोषण की शिकार हो रहे हैं।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि अपनी नैतिक मांगों और मौलिक अधिकारों के के लिए 27 जनवरी को जिला स्तर पर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेंगे और मांगें नहीं मानी गई तो एक फ रवरी को राजधानी में प्रदेश के करीब 30 हजार संविदाकर्मी शाहजहांनी पार्क में जमा होंगे,  जहां से प्रदेशव्यापी महारैली निकाल कर शासन को चेतावनी देने का काम करेंगे।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*