सरकार गठन में देरी, राज्यपाल से मंगलवार को मिलेगी भाजपा

श्रीनगर/नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में जारी सियासी अटकलों के बीच राज्यपाल एनएन वोहरा ने भाजपा और पीडीपी से अपना रुख स्पष्ट करने को कहा है। माना जा रहा है कि जल्द ही दोनों पार्टी के नेता राज्यपाल से मुलाकात कर सकते हैं।

इस बीच, भाजपा ने आज जम्मू-कश्मीर विधायक दल के कोर ग्रुप की बैठक बुलाई थी जो खत्‍म हो चुकी है। बैठक के बाद राज्‍य के भाजपा अध्‍यक्ष सतपाल शर्मा ने कहा कि हम मंगलवार को राज्‍यपाल से मिलेंगे। हमने बैठक में यह भी निर्णय‍ लिया है कि कोर ग्रुप के दो या तीन सदस्‍य केंद्र से भी बात करेंगे।

टीवी चैनलों के मुताबिक, भाजपा प्रदेश में पीडीपी के साथ गठबंधन जारी रखने के पक्ष में है, लेकिन पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद के इंतकाल के बाद मेहबूबा मुफ्ती तय नहीं कर पा रही हैं कि भाजपा के साथ सरकार बनाना है या नहीं।

इससे पहले राज्य में सरकार के गठन पर अपनी स्थिति स्पष्ट करते हुए पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को पार्टीजनों से साफ कहा कि वह सत्ता के लिए राज्य और पार्टी हितों की बलि नहीं देंगी। उन्होंने कहा- “अगर मुझे यकीन हो जाए कि रियासत और यहां के अवाम के अधिकारों का पूरा सम्मान व संरक्षण हो रहा है तो मुझे सरकार बनाने में सिर्फ 24 घंटे ही लगेंगे।”

 

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*