एक बनकर चलने से होगा राष्ट्र का कल्याणः पीएम मोदी

नई दिल्ली। स्वामी दयानंद सरस्वती की जयंती के अवसर पर रविवार को नई दिल्ली के नेहरू स्टेडियम आयोजित समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा एक बनकर चलने से राष्ट्र का कल्याण होगा। उनके मुताबिक, स्वामी दयानंद अंधविश्वास के खिलाफ लड़े। स्वामी दयानंद सरस्वती ने ज्ञान का पाठ पढ़ाया है, उनके रास्ते पर चलने से ही कल्याण होगा।

मोदी ने कहा कि स्वामी दयानंद सरस्वती ने हमेशा राष्ट्र की बुराइयों के खिलाफ संघर्ष किया। मैं आज स्वामी दयानंद सरस्वती के चरणों में वंदन और इस आर्य समाज रूपी महान आंदोलन को नमन करता हूं। उनके मुताबिक, जिसमें भारत का भला हो उसी में आर्य समाज को भलाई दिखती है, हमें आधुनिक भारत, दुनिया का नेतृत्व करने वाला भारत बनाना होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि हम तय कर लें कि गंगा को गंदा नहीं होने देंगे तो गंगा सफाई सफल होने में कोई कठिनाई नहीं आएगी। इस दौरान प्रधानमंत्री ने डीएवी के छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों से गंगा को निर्मल बनाने का संकल्प लेने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि आज देश के नौजवानों के हाथ में सर्टिफिकेट नहीं, हुनर होना चाहिए इसलिए हमने स्किल डिवलपमेंट शुरू किया है।

पीएम ने कहा कि अब तक दो करोड़ लोगों को मुद्रा योजना का लाभ मिला है। प्रधानमंत्री जन धन योजना में 30 हजार करोड़ रुपये जमा हुए । यह हमारे गरीबों की अमीरी का नमूना है।

हिंदुस्तान की सरकार नागरिकों पर आशंका करे, ये दूरियां मिटनीं चाहिए इसलिए हमने तय किया है कि हम नागरिकों पर भरोसा करेंगे।

 

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*