न्‍यूजीलैंड पर पहले टेस्‍ट में मंडराया पारी की हार का खतरा

वेलिंगटन। एडम वोग्‍स (239) के दोहरे शतक की मदद से ऑस्‍ट्रेलिया ने रविवार को पहली पारी में 379 रन की विशाल बढ़त हासिल करने के बाद न्‍यूजीलैंड की दूसरी पारी में तीसरे दिन स्‍टंप्‍स तक 178 रन पर चार विकेट गिराकर पहले टेस्‍ट में जीत की तैयारी कर ली है।

ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी 562 रन पर समाप्‍त हुई। दूसरी पारी में न्‍यूजीलैंड के छह विकेट शेष है, जबकि उसे मेहमान टीम की बढ़त उतारने के लिए 201 रन की दरकार हैं। इस तरह मेजबान टीम पर हार का खतरा मंडरा रहा है। न्‍यूजीलैंड की पहली पारी 183 रन पर समाप्‍त हुई थी।

स्‍टंप्‍स के समय हेनरी निकोल्‍स 31 रन बनाकर नाबाद रहे। न्‍यूजीलैंड को दूसरी पारी में टॉम लाथम (63 रन) और मार्टिन गप्टिल (45 रन) ने मजबूत शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी की। नाथन लियोन ने गप्टिल को मार्श के हाथों झिलवाकर इस साझेदारी को तोड़ा।

इसके बाद हेजलवुड ने केन विलियम्‍सन (22 रन) को विकेटकीपर नेविल के हाथों झिलवाकर ऑस्‍ट्रेलिया को बड़ी सफलता दिलाई। टॉम लाथम ने इस दौरान अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्‍होंने 164 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 63 रन बनाए। लियोन ने लाथम को ख्‍वाजा के हाथों झिलवाया।

अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर की आखिरी सीरीज खेल रहे ब्रेंडन मॅक्‍कुलम टीम को खराब स्थिति से उबार नहीं पाए और मार्श की गेंद पर पगबाधा हो गए।

इससे पहले आस्ट्रेलिया ने अपने कल के स्‍कोर छह विकेट पर 463 रन से आगे खेलना शुरू किया। वोग्‍स आउट होने वाले आखिरी बल्‍लेबाज रहे। उन्‍होंने 364 गेंदों में 30 चौके और तीन छक्‍कों की मदद से 239 रन की पारी खेली। अपनी मैराथन पारी में वोग्‍स ने आठ घंटे से अधिक समय क्रीज पर बिताया। न्‍यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी, ट्रेंट बोल्‍ट, डग ब्रेसवेल, कोरी एंडरसन और मार्क क्रैग ने दो-दो विकेट लिए।

 

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*