भारत-श्रीलंका तीसरा ट्‍वेंटी-20 मैच थोड़ी देर बाद

विशाखापत्तनम। भारत और श्रीलंका जब रविवार को तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच के लिए मैदान में उतरेंगे तो दोनों टीमों की निगाहें इस मैच को जीतकर सीरीज के साथ-साथ आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष स्थान को हासिल करने पर टिकी रहेगी। भारत ने रांची में दूसरा मैच जीतकर सीरीज में बराबरी की थी, लेकिन उसे आईसीसी टी-20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बने रहने के लिए यह सीरीज जीतनी होगी।

भारत अभी 120 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर है जबकि श्रीलंका 118 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। यदि श्रीलंका ने सीरीज जीत ली तो वह भारत और दूसरे स्थान पर चल रहे वेस्टइंडीज को पीछे छोड़कर शीर्ष पर पहुंच जाएगा। सीरीज हारने की स्थिति में टीम इंडिया खिसककर सातवें स्थान तक पहुंच जाएगी। धोनी के धुरंधरों ने रांची में ऑलराउंड प्रदर्शन कर जीत हासिल की थी और वे प्रदर्शन में निरंतरता को बनाए रखते हुए यह मैच जीतकर बढ़े हुए मनोबल के साथ एशिया कप में हिस्सा लेना चाहेंगे।

भारतीय टीम के लगभग सभी खिलाड़‍ियों ने दसरे मैच में‍ मिली जीत में योगदान दिया था। इसके चलते कप्तान महेंद्रसिंह धोनी द्वारा प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव करने की उम्मीद नहीं है। पुणे की तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर श्रीलंकाई युवा टीम ने भारत को चौंकाते हुए जीत दर्ज की थी, लेकिन रांची की सपाट पिच पर वे भारतीय बल्लेबाजों की मार से नहीं बच पाए थे। विशाखापत्तनम में भी बल्लेबाजों की मददगार पिच मिलने की उम्मीद रहेगी।

दानुष्का गुणतिलका के सफल नहीं हो पाने के कारण निरोशान डिकवेला को फिर बल्लेबाजी के शीर्षक्रम में मौका मिल सकता है। टीम प्रबंधन इसके अलावा सीकुगे प्रसन्ना की बजाए जेफ्री वेंडारसे को मौका दे सकता है।

टीमें (संभावित) – भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, महेंद्रसिंह धोनी (कप्तान), युवराज सिंह, हार्दिक पांड्‍या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, आशीष नेहरा।

श्रीलंका : निरोशान डिकवेला, तिलकरत्ने दिलशान, दिनेश चांदीमल (कप्तान), चमारा कापूगेडरा, दसून शनाका, मिलिंदा सिरिवर्दाना, थिसारा परेरा, सचित्र सेनानायके, दुषमंथा चमीरा, जेफ्री वेंडारसे, कसून रजीथा।

 

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*