जाट आंदोलनः दिल्ली में पानी का संकट, कल बंद रहेंगे दिल्ली के सभी स्कूल

नई दिल्ली। पड़ोसी राज्य में चल रहे जाट आरक्षण आंदोलन से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की चिंता बढ़ गई है। शुक्रवार को जाट आरक्षण की मांग कर रहे आंदोलनकारियों ने दिल्ली को मिलने वाले पानी की आपूर्ति बंद कर दी थी, जिससे दिल्ली के नौ में से सात जल शोधन संयंत्र बंद करने पड़े।

गंभीर हालात को देखते हुए दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में पानी की संभावित किल्लत को लेकर शनिवार रात याचिका दायर की है। इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर मंत्रियों की आपात बैठक हुई। इसमें पानी किल्लत के कारण सोमवार को सभी निजी व सरकारी स्कूल बंद करने के निर्देश दिए गए हैं।

इस बीच हरियाणा में जाट आरक्षण के कारण दिल्ली में जल संकट की समस्या को देखते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का रूख कर लिया है और शीर्ष अदालत से इस बात की गुहार लगाई है कि वो केंद्र सरकार को इस मामले में हस्तक्षेप करने को कहे, ताकि दिल्ली को मुनक नहर से पानी की आपूर्ति सुनिश्चत हो सके।

दिल्ली जल बोर्ड के चैयरमेन और केजरीवाल सरकार में मंत्री कपिल मिश्रा ने शनिवार रात को ट्विट कर कहा, ‘दिल्ली सरकार ने पानी की समस्या को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट का रूख किया है। संभवत: रविवार सुबह इस मामले पर सुनवाई हो सकती है।’

 

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*