रामदेव ने उद्यमियों से कहा: सस्ते उत्पाद बनाऐं

नई दिल्ली। योग गुरू रामदेव ने उद्यमियों से अपने उत्पाद किफायती रखने और घरेलू बाजार को गति प्रदान करने को कहा। रामदेव खाद्य एवं पेय उत्पाद एवं सौंदर्य प्रसाधन उत्पाद बनाने वाली कंपनी पंतजलि के संचालक हैं और चालू वित्त वर्ष में कंपनी का कारोबार 5,000 करोड़ रूपए तक पहुंचने की उम्मीद है। यहां 600 से अधिक उद्यमियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भारत में काफी संभावनायें हैं और उन्हें स्वेदशी उत्पादों को बढ़ाने के लिए काम करना चाहिए।

उद्यमी संगठन द्वारा आयोजित एक सम्मेलन में उन्होंने कहा आप जो काम कर रहे हैं उसके प्रति 100 प्रतिशत ईमानदार रहें। आपके उत्पाद की कीमत भी अधिक नहीं होनी चाहिए। भारतीय कंपनियों द्वारा अधिक कीमत रखे जाने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा हम किसी भारतीय कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहे हैं लेकिन साथ ही मैं चाहता हूं

कि भारतीय कंपनियां अपनी कीमतों पर ध्यान दें। हमारा काम पूरी तरह सामाजिक न्याय, नैसर्गिक न्याय एवं सेवा भाव पर आधारित है। हरिद्वार स्थित पंतजति 500 से अधिक उत्पाद बनाती है। पंतजलि में उत्तराधिकार योजना के बारे में रामदेव ने कहा यह किसी की व्यक्तिगत संपत्ति नहीं होगी। यह परमार्थ की धारणा पर चलता रहेगा। पिछले साल जब  यह कर्ज मुक्त हुआ था, तब हमने कहा कि कंपनी का कोई भी शेयरधारक कंपनी से लाभांश नहीं लेगा।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*