उज्जैन को धार्मिक पर्यटन केंद्र बनाएंगे: शिवराज

उज्जैन। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने एक दिवसीय दौर पर उज्जैनवासियों को विश्वास दिलाया कि उज्जैन को धार्मिक पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने के कार्य सिंहस्थ के बाद भी नहीं थमेंगे। सीएम ने आठ घंटे के ‘सिंहस्थ रोड-शो’ में 649.14 करोड़ के 108 कार्यों का लोकार्पण करने के साथ ही ये कार्य नागरिकों को समर्पित करते हुए शेष कार्यों का लोकार्पण अगले दौरे में करने का विश्वास दिलाया।

उन्होंने प्रशासनिक टीम की पीठ थपथपाई कि समय सीमा में कार्यों को अंजाम देने में कर्मचारी रात-दिन लगे रहे। प्रेस क्लब भवन के विस्तार हेतु 25 लाख रुपए की घोषणा कर मीडिया का दिल जीत लिया।

सभी कार्य पूर्णता की ओर : भूपेंद्र सिंह
सिंहस्थ प्रभारी मंत्री भूपेंद्रसिंह ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा चार वर्ष पूर्व आपने जिस विश्वास के साथ सिंहस्थ की तैयारियां शुरू की थी मुझे यह कहते हुए गर्व है कि सभी काम समय सीमा में पूर्णता की ओर है। प्रशासनिक टीम की तरफ से मैं आश्वस्त करता हूं कि बाकी कार्य भी तय सीमा में कराएंगे और लोकार्पण के लिए आपको आना होगा। प्रेस क्लब अध्यक्ष विशाल हाड़ा, सचिव ललित ज्वेल ने मुख्यमंत्री द्वारा प्रेस क्लब भवन विस्तार के लिए 25 लाख रुपए मंजूर किए जाने पर आभार माना।

इन कार्यों का शुभारंभ
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने लोक निर्माण सेतु विभाग के 111 करोड़ के तीन कार्य, सड़क विकास निगम के 71 करोड़ का एक कार्य और लोक निर्माण विभाग के 113 करोड़ रुपए के 55 कार्यों का लोकार्पण किया। चौहान ने रुद्रसागर में 39 करोड़ रुपए की लागत के विभिन्न विकास एवं निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया।  मुख्यमंत्री चौहान ने पाइप फैक्टरी चौराहा पर ग्रीन सिंहस्थ के उद्देश्य से उज्जैन शहर में चलाए जा रहे ई-रिक्शों का भी शुभारंभ किया। जिला प्रशासन की पहल पर अब तक मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में 457 प्रकरण बैंकों को प्रेषित किए गए हैं। इनमें से अब तक 115 ई-रिक्शों का वितरण किया जा चुका है। ई-रिक्शों को मुख्यमंत्री ने कुछ दूर तक स्वयं चलाकर रवाना किया।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*