मोदी का राहुल पर पलटवार, कहा- लोग पढ़ के भी आते हैं और मनोरंजन करते हैं

नई दिल्ली। लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चल रही चर्चा पर प्रधनमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को जवाब दिया। लोकसभा में पीएम मोदी ने राष्ट्रपति के आभार के साथ अपना भाषण शुरु किया। पीएम ने कहा कि पिछले दिनों सदन में जो हुआ उससे देश बहुत पीडि़त है। नरेंद्र मोदी ने बिना नाम लिए कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट पर पलटवार किया। कहा, हीनता भाव के कारण विपक्ष से होनवार सदस्यों को बोलने नहीं दिया जाता। कुछ लोग पढ़ के भी आते हैं और मनोरंजन भी कर जाते हैं। हालांकि, हमें किसी का मजाक नहीं उड़ाना चाहिए।
पीएम मोदी ने बिल पास कराने के लिए सभी दलों का सहयोग मांगा और सदन के सदस्यों से सदन की गरिमा बनाए रखने की अपील की। पीएम ने अपने भाषण में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के भाषणों का भी जिक्र किया।
पीएम ने कहा कि सदन न चलने देने से देश का ही नुकसान होता है। उन्होंने कहा कि संसद न चलने देने से विपक्ष और देश का नुकसान होता है। बहस के दौरान संसद की गरिमा और मर्यादा बनी रहे। जनहित के तमाम बिल अटके पड़े हैं। बिल पास कराना देशहित में जरूरी है। पीएम मोदी ने कहा कि 8 मार्च को सदन में सिर्फ महिला सांसदों को बोलने का मौका दिया जाए। उन्होंने सभी पार्टियों से अनुरोध किया, कि उस दिन सिर्फ महिला सांसदों को बोलने दिया जाए।
बता दें कि काले धन पर प्रधानमंत्री के वादे पर भी राहुल ने बुधवार को लोकसभा में चुटकी ली। उन्होंने कहा कि 2014 में चुनाव के दौरान मोदी ने कहा था कि मैं काला धन खत्म कर दूंगा, काले धन वालों को जेल में डाल दूंगा लेकिन उनकी यह फेयर एंड लवली योजना किसी को जेल में नहीं डालेगी। अरुण जेटली जी को टैक्स दीजिए और काला धन सफेद कर लीजिए।
इसी तरह नगालैंड समझौते पर प्रधानमंत्री के रुख का उन्होंने मजाक उड़ाया। राहुल ने कहा कि मोदी ने सोनिया गांधी को जिस नगालैंड समझौते के बारे में बताया उसकी जानकारी गृह मंत्रालय, आईबी और नगालैंड के सीएम तक को नहीं थी।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*