छह साल बाद फिर सिंगापुर में करिश्मा करना चाहेंगी साइना

सिंगापुर। स्टार भारतीय शटलर साइना नेहवाल मंगलवार से यहां क्वालीफायर के साथ शुरू होने वाली सिंगापुर सुपर सीरीज में एक बार फिर छह साल पहले का करिश्मा दोहराना चाहेंगी।

2010 में पोडियम पर गोल्ड मेडल के साथ खड़ी होने वाली साइना फिर से यहां चैंपियन बनना चाहेंगी। दुनिया की आठवें नंबर की हैदराबादी खिलाड़ी साइना पिछले पांच सालों में सिर्फ तीन बार सिंगापुर के इंडोर कोर्ट में उतरी हैं, लेकिन वह कभी भी क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई।

साइना बुधवार को जब अमेरिका की बीवेन झांग के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने उतरेंगी तो उनका इरादा जीत के साथ आगाज कर खिताब तक पहुंचने का होगा।

चोट की समस्या से उबर कर वापसी करने वाली साइना के लिए यह सत्र अच्छा नहीं रहा है। वह पिछले तीन टूर्नामेंटों (स्विस ओपन, इंडिया ओपन और मलेशिया सुपर सीरीज) में सेमीफाइनल की बाधा पार नहीं कर पाईं हैं।

विश्व चैंपियनशिप की दो बार की कांस्य पदक विजेता पीवी सिंधू अपना पहला मुकाबला थाईलैंड की बुसानान के खिलाफ खेलेंगी। पुरुष वर्ग में स्विस ओपन चैंपियन एचएस प्रणय को पहले ही दौर में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी चीन के चेन लोंग की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा।

अजय जयराम की भिड़ंत मार्क ज्वेबलर से होगी, जबकि दुनिया के 14वें नंबर के खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत चीनी ताइपे के हसू जेन हाओ के खिलाफ खेलेंगे।

महिला डबल्स में दुनिया की 15वें नंबर की ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी अपने अभियान की शुरुआत कोरिया की गो आह रा और यो ही वॉन के खिलाफ करेंगी।

 

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*