जल संरक्षण के लिए मनरेगा के तहत बड़े पैमाने पर शुरू होगी कोशिश: PM

नई दिल्ली। देश के कई हिस्सों में सूखे के हालात से पैदा हुए जल संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगले कुछ महीनों में महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी कानून (मनरेगा) के तहत जल संरक्षण एवं भंडारण के लिए बड़े पैमाने पर कोशिश शुरू की जाएगी। उन्होंने राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) जैसे युवा संगठनों से इसमें योगदान करने की अपील की।

एनसीसी,एनएसएस,भारत स्काउट्स एंड गाइड्स, इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी और एनआईकेएस जैसे आधिकारिक युवा संगठनों के कामकाज की समीक्षा करते हुए मोदी ने इन संगठनों के बीच बेहतर समन्वय एवं तालमेल की जरूरत पर जोर दिया। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक ये संगठन जिन कामों में अहम भूमिका निभा सकते हैं

उन पर चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अगले कुछ महीनों में मनरेगा के तहत बड़े पैमाने पर जल संरक्षण एवं भंडारण का प्रयास होगा। जल संरक्षण एवं भंडारण की व्यवस्था के बाबत प्रयास पर प्रधानमंत्री का बयान काफी अहमियत रखता है क्योंकि देश के कई हिस्से सूखे की चपेट में हैं। मोदी ने इन युवा संगठनों से अपील की कि इन प्रयासों में वे हरसंभव अपना योगदान करें।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*