निनोरावासियों को धन्यवाद देने पहुंचे मुख्यमंत्री श्री चौहान

किसानों की जमीन जैसी थी, वैसी पुन: करके दी जायेगी संभागायुक्त इन्दौर के मार्गदर्शन में होगा पूरा काम

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ग्राम निनोरा पहुँचे। यहाँ पर उन्होंने अन्तर्राष्ट्रीय विचार कुंभ के लिये जिन किसानों की भूमि अधिग्रहित की थी, उन किसानों से रूबरू भेंटकर उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि निनोरा की इस भूमि ने सम्पूर्ण विश्व में इतिहास रचने का कार्य किया है, जो आपके सहयोग से ही संभव था। इसके लिये सही समय पर आप सबका धन्यवाद देना आवश्यक था। इसलिये मैं सीधे दाहोद (गुजरात) से निनोरा आया हूँ।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उपस्थित कृषकों को आश्वस्त करते हुए कहा कि जिस स्थिति में आपकी भूमि अधिग्रहित की गई थी, उसी स्थिति में आपको लौटाई जायेगी। इसके लिये संभागायुक्त इन्दौर के निर्देशन में सम्पूर्ण कार्य किया जायेगा। राजस्व विभाग उज्जैन के द्वारा जमीन की नपती का कार्य किया जायेगा। साथ ही मानसून के पूर्व पहली जुताई तक आपको भूमि ससम्मान सौंपी जायेगी। इस दौरान मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने उपस्थित वर्किंग डिपार्टमेंट्स के अधिकारियों को अन्य निर्देश भी दिये।

कृषकों के साथ फोटो खिंचवाई

किसानों को सहयोग के लिये हृदय से आभार व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि ग्राम निनौरा के किसानों के खेत से अन्तर्राष्ट्रीय विचार महाकुंभ के द्वारा पूरी दुनिया को मानवता का सन्देश पहुँचा है। यह गर्व की बात है। इस दौरान किसानों ने मुख्यमंत्री के साथ सामूहिक फोटोग्राफ खिंचवाने का आग्रह किया। इस पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सहज स्वीकृति देते हुए उनके साथ सामूहिक फोटो खिंचवाये।

इसके पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का ग्राम निनोरा पर बनें हैलीपेड पर राज्यसभा सांसद और अन्तर्राष्ट्रीय विचार महाकुंभ आयोजन समिति के अध्यक्ष श्री अनिल माधव दवे, श्री इकबालसिंह गांधी सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने अगवानी कर स्वागत किया।

 

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*