15 अगस्त से सभी वर्ग के प्रतिभावान गरीब विद्यार्थियों का शिक्षण शुल्क शासन वहन करेगा

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि 15 अगस्त, 2016 से सभी वर्ग के प्रतिभावान गरीब विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा में लगने वाला शिक्षण शुल्क शासन वहन करेगा। उन्होंने कहा कि सरकार आर्थिक विपन्नता को शिक्षा में बाधक नहीं बनने देगी। श्री चौहान आज सीहोर जिले के शाहगंज में प्रधानमंत्री शहरी आवास मिशन और उज्जवला योजना का शुभारंभ कर रहे थे। उन्होंने 2218 गैस कनेक्शन और 1438 आवासीय पट्टे वितरित किये।

कार्यक्रम में लोक निर्माण मंत्री श्री रामपाल सिंह, विपणन संघ के अध्यक्ष श्री रमाकांत भार्गव, वन विकास निगम के अध्यक्ष श्री गुरुप्रसाद शर्मा, राज्य भंडार गृह निगम के अध्यक्ष श्री राजेन्द्र सिंह राजपूत, लघु वन उपज संघ के उपाध्यक्ष श्री रामनारायण साहू उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू की गई उज्जवला योजना से देश की महिलाओं विशेषकर ग्रामीण क्षेत्र को धुँए से मुक्ति मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह योजना महिलाओं के स्वास्थ्य और वन संरक्षण के लिये मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने कहा कि अगले तीन वर्ष में प्रदेश में हर पात्र परिवार को इसका लाभ देना सुनिश्चित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि वर्ष 2022 तक प्रदेश में किसी भी परिवार को आवासहीन नहीं रहने दिया जायेगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने शाहगंज में प्रधानमंत्री शहरी आवास मिशन का शुभारंभ करते हुए 24 करोड़ 35 लाख रुपये से निर्मित होने वाले 563 आवास के निर्माण का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने 9 करोड़ 37 लाख की लागत के विकास कार्यों का भी शिलान्यास किया। उन्होंने 21 लाख 50 हजार लागत से निर्मित सियागहन नल-जल प्रदाय योजना का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने छात्राओं की माँग पर शाहगंज महाविद्यालय में विज्ञान संकाय प्रारंभ करने की घोषणा की। स्वच्छ भारत अभियान में उत्कृष्ट कार्य करने के लिये नगर परिषद् के सीएमओ श्री रामानुज मिश्र को प्रशस्ति-पत्र प्रदान किया।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*