इकबाल सिंह बैंस बने अपर मुख्य सचिव

भोपाल। मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव इकबाल सिंह बैंस को 1982 बैच की सुरंजना रे के सेवानिवृत्त होने के बाद अपर मुख्य सचिव पद पर पदोन्नत किया गया है। वे सबसे जूनियर अपर मुख्य सचिवों में होंगे, पर मुख्य सचिव के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पसंद और दावेदारों में सबसे आगे बताए जा रहे हैं।

मौजूदा मुख्य सचिव अंटोनी डिसा अक्टूबर में सेवानिवृत्त होंगे। ग्वालियर में पदस्थ एडिशनल कमिश्नर अखिलेश श्रीवास्तव भी शनिवार को सेवानिवृत्त हो गए। मंत्रालय सूत्रों के मुताबिक पिछले दिनों केंद्र सरकार में पदस्थ 1980 बैच के प्रभुदयाल मीना ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी। वे 2010 से प्रतिनियुक्ति पर हैं।

बताया जा रहा है कि सरकार इंदौर में 22-23 अक्टूबर को होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में नए मुख्य सचिव का परिचय करा सकती है। हालांकि, इकबाल सिंह बैंस को मुख्य सचिव बनाने के लिए कई अधिकारियों को सुपरसीट करना होगा। मंत्रालय से ही सात अफसरों की विदाई करनी पड़ेगी।

दरअसल 1982, 84 और 85 बैच के बैंस से वरिष्ठ अधिकारी एसआर मोहंती, बीपी सिंह, एपी श्रीवास्तव, प्रेमचंद मीना, राधेश्याम जुलानिया और दीपक खांडेकर और प्रभांशु कमल मंत्रालय में पदस्थ हैं। वहीं, मनोज गोयल राजस्व मंडल ग्वालियर में पदस्थ हैं तो रजनीश वैश्य नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण में उपाध्यक्ष हैं। केंद्र सरकार में भी कुछ अधिकारी प्रतिनियुक्ति पर हैं।

मोहंती को माशिमं के अध्यक्ष का प्रभार

माध्यमिक शिक्षा मंडल की अध्यक्ष सुरंजना रे (1982 बैच) शनिवार को सेवानिवृत्त हो गईं। इनके स्थान पर अपर मुख्य सचिव स्कूल शिक्षा एसआर मोहंती को मंडल अध्यक्ष का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। इसके पहले भी मोहंती के पास माध्यमिक शिक्षा मंडल का अतिरिक्त प्रभार रह चुका है।

सपकाले बुरहानपुर के डिप्टी कलेक्टर बने

बड़वानी में पदस्थ डिप्टी कलेक्टर अनिल सपकाले का तबादला सरकार ने बुरहानपुर कर दिया है। प्रशासनिक आधार पर सामान्य प्रशासन विभाग ने तबादला किया है। शनिवार को इसके आदेश निकाले गए।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*