PAK अखबार ने नवाज सरकार से पूछा- मसूद और हाफिज पर कार्रवाई क्यों नहीं?

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के एक अखबार ने हाफिज सईद और मसूद अजहर के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने को लेकर नवाज शरीफ सरकार और पाकिस्तानी आर्मी को कटघरे में ला खड़ा किया है। पाकिस्तान के अखबार द नेशन ने सरकार और पाक सेना से पूछा है कि जमात-उद-दावा का मुखिया हाफिज सईद और जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर के खिलाफ एक्शन क्यों नहीं लिया जाता जबकि ये दोनों राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा हैं। अखबार ने अपने संपादकीय में सरकार और सेना को लेकर कई सवाल उठाए हैं।

संपादकीय में कहा गया है कि अजहर और सईद पर कार्रवाई करने की बजाए सरकार और सेना प्रेस को नसीहत दे रही है। जैश-ए-मोहम्मद नेता और पठानकोट आतंकी हमले का सरगना मसूद अजहर तथा 2008 मुंबई हमले का सरगना जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद पाकिस्तान में खुलेआम घूमता है और माना जाता है कि उसे सेना का संरक्षण प्राप्त है। अखबार ने अपने संपादकीय में कहा कि यह व्यथित करने वाला दिन है जब असैन्य और सैन्य आला नेतृत्व मीडिया को इस पर भाषण दे रहा है कि किस तरह काम किया जाए।
सेना और सरकार के बीच विवाद को लेकर डॉन के पत्रकार अलमीडा पर प्रतिबंध लगाने के बीच सरकारी और सैन्य प्रतिष्ठानों के करीबी समझे जाने वाले ‘द नेशन’ में तीखा संपादकीय लिखा है। अखबार में कहा गया है, अलमीडा की रिपोर्ट को मनगढंत और कयास वाली खबर बताया गया है। पर, सरकार और सेना के आला अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि सरकारी एमएनए पाकिस्तान में प्रतिबंधित संगठनों की नजर आने वाली मौजूदगी का विरोध क्यों नहीं करता। यहां पाकिस्तान अलग-थलग क्यों पड़ता जा रहा है।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*