यूपी ने मुझे गोद लिया है, मैं मां-बाप को छोड़ने वाला बेटा नहीं : मोदी

हरदोई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा- पहले दो चरण में भारी मतदान हो चुका है और सभी अनुमान लगाने वालों ने कहा है कि भाजपा का घोड़ा बहुत तेज चल रहा है।

पीएम ने कहा कि यूपी कितना बड़ा प्रदेश है, समझ लीजिए कि अगर यूपी से गरीबी चली गई तो देश से गरीबी चली जाएगी। मोदी ने कहा कि जिस यूपी ने मुझे गोद लिया है, जो मेरा माई बाप है, मैं वादा करता हूं कि सरकार बनने के बाद पहली कैबिनेट मीटिंग में किसानों के कर्ज के माफी का फैसला होगा।
यूपी मेरे माई-बाप 
मोदी ने कहा कि यूपी के आशीर्वाद से ही आज एक गरीब मां का बेटा पीएम बना। भगवान कृष्ण यूपी की धरती पर पैदा हुए और गुजरात में कर्मभूमि बनाई। मैंने गुजरात में जन्म लिया और यूपी ने मुझे गोद लिया है। मैं मां-बाप को छोड़ने वाला बेटा नहीं हूं। मोदी ने कहा कि जिस यूपी ने मुझे गोद लिया है, जो मेरा माई बाप है, मैं वादा करता हूं कि सरकार बनने के बाद पहली कैबिनेट मीटिंग में किसानों के कर्ज के माफी का फैसला होगा।
सपा-कांग्रेस पर बोला हमला
पीएम ने कहा कि यूपी में इतने मेहनतकश लोग हैं, इतनी उपजाऊ जमीन है लेकिन फिर भी क्या कमी है कि यूपी से गरीबी जाने का नाम नहीं ले रही है। लोगों में कमी नहीं है, सामर्थ और पैसे की कमी नहीं है, बल्कि यहां की सरकारों की कमी है। कांग्रेस की सरकार रही हो या सपा की सरकार हो, किसी ने राज्य का विकास नहीं किया। केवल वोट बैंक संभालने में लगे रहे। केवल यही काम किया गया। यूपी को सपा, बसपा और
कांग्रेस से मुक्त होना होगा, तब यूपी का भाग्य बदलेगा।
आज मेरे सामने पूरा केसरिया समंदर 
मोदी ने कहा कि हरदोई के लिए मेरी एक शिकायत है। 2014 में मैं यहां आया था तब एक चौथाई लोग भी यहां नहीं आए थे। आज मेरे सामने पूरा केसरिया समंदर है। सवा सौ करोड़ देशवासिायों का प्यार बोलता है। उन्होंने कहा कि कोई पत्रकार भी यदि इसके बारे में छाप दे तो वो जिंदा रहेगा, इसकी गारंटी नहीं है। उसे मौत की धमकियां दी जाती है। कई बार पुलिस थाने से उसे फोन जाता है।
अखिलेश पर बोला हमला 
मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि आप तो परिवार वाले हो, आपको उत्तर प्रदेश अपना परिवार नहीं लगता है क्या?, आपको उत्तर प्रदेश की बहन-बेटी अपनी नहीं लगती है क्या? दलित, शोषित, वंचितों की सुरक्षा सरकार की जिम्मेदारी होती है। देश में दलितों के प्रति उत्पीड़न की घटना का 20 फीसदी अकेले यूपी में होता है।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*