मुश्किल राहों को भी आसानी से पार कर जाएगी रेनॉ क्विड!

हाल ही में आपने फ्रेंच मोटर कंपनी रेनॉ की कार क्विड की भारत में शानदार सेल के बारे में कई खबरें सुनी होंगी। अब हम आपको इस कार से की गई रोचक वर्ल्ड ट्रिप के बारे में बताने जा रहे हैं, जो यह साबित करती है कि यह एंट्री लेवल हैचबैक हर तरह के हालात में आपको शानदार परफॉर्मेंस और साथ देगी। दरअसल, राहुल कक्कड़ नाम के शख्स ने 4 लोगों के साथ दिल्ली से पैरिस की ट्रिप इस कार से ही पूरी की और हमारे सहयोगी टीओआई को इस बारे में बताया।

यह ट्रिप चीन, किर्गिस्तान, कजाकिस्तान, रूस और फिर यूरोप के होकर पूरी की गई। राहुल कक्कड़ ने बताया कि उत्तरपूर्व भारत में सबसे मुश्किल सड़कों को पार करना पड़ा। हालांकि, क्विड उन्हें भी आसानी से पार कर गई।साथ ही, इस छोटी सी कार ने म्यांमार की तेज बारिश और चीन की बर्फबारी में भी शानदार परफॉर्मेंस दी। यह ट्रिप 45 दिनों में पूरी की गई।

पिछले साल सितंबर में क्विड ने मार्केट में एक साल पूरा किया। रेनॉ इंडिया के सीईओ और एमडी सुमित साहनी का कहना है कि क्विड ऐसी पहली कार है, जो 98 प्रतिशत तक भारत में ही बनी है। उन्होंने कहा कि इस ट्रिप की सफलता से यह साबित हो गया कि भारत में बनी कारें पूरी दुनिया की सड़कों पर आपको शानदार परफॉर्मेंस देने में समर्थ हैं। इस मेड इन इंडिया कार को नेपाल, श्री लंका और कई अफ्रीकी देशों में निर्यात किया जा रहा है। जल्द ही, इसे बांग्लादेश और भूटान में भी लॉन्च किया जाएगा।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*