बीजेपी सांसद ने दाऊद से की करगिल शहीद की बेटी की तुल

देश की राजधानी दिल्ली के रामजस कॉलेज में हुई हिंसा का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। रामजस कॉलेज में एक सेमिनार को लेकर दो छात्र संगठनों के विवाद के बीच दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा और करगिल के शहीद की बेटी ने आरोप लगाया है कि ABVP के विरोध में आवाज उठाने पर उसे सोशल मीडिया पर जान से मारने और रेप की धमकी मिल रही है।

शहीद की बेटी ने भावुक होते हुए कहा कि वह किसी पार्टी या विचारधारा के साथ नहीं है। लेकिन छात्रों के हक के लिए वह हमेशा लड़ती रहेगी। रामजस में हुई झड़प के बाद शहीद की बेटी गुरमेहर कौर ने अपने फेसबुक पेज पर कुछ पोस्ट डाले थे, जिसमें उसके हाथ में ABVP के विरोध के बैनर थे। साथ ही लिखा था कि मेरे पिता को पाकिस्तान ने नहीं, युद्ध ने मारा है।

दाऊद से की बेटी की तुलना – वहीं, बीजेपी सांसद के ट्वीट ने इस विवाद को और बढ़ा बना दिया है। मैसूर से बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा ने शंखनाद की बनाई तस्वीर को ट्वीट करके गुरमेहर कौर की तुलना दाऊद इब्राहिम से की है। इसे लेकर विवाद बढ़ रहा है।

सहवाग ने लिखा- बैट में है दम! – इधर, पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने एक फोटो ट्वीट कर शहीद की बेटी पर तंज कसा है। बैट में है दम! इस ट्वीट के साथ वीरेंद्र सहवाग ने एक फोटो भी शेयर की है जिसमें लिखा है कि दो बार तिहरा शतक मैंने नहीं, मेरे बैट ने लगाया।

लड़की के दिमाग में गंदगी कौन भर रहा है? – गृह राज्य मंत्री किरेण रिजीजू ने ट्वीट कर कहा है – इस नौजवान लड़की के दिमाग में गंदगी कौन भर रहा है? एक मजबूत सशस्त्र बल युद्ध को रोकता है। भारत ने कभी किसी पर हमला नहीं किया, लेकिन भारत जब भी कमजोर था तब हमले हुए।

केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना- गुरमेहर को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का समर्थन मिला है। केजरीवाल ने ट्वीट किया है- क्या अपनी बेटियों और बहनों को बलात्कार की धमकियां देना बीजेपी की देशभक्ति है? घिन्न आती है ऐसे लोगों पे।

देश के लिए गोली खाने को तैयार- गुरमेहर कौर ने कहा कि मैं डर के झुकूंगी नहीं। मेरे पिता ने देश के लिए गोली खाई और मैं भी देश के लिए गोली खाने को तैयार हूं। पत्थर उमर खालिद पर नहीं फेंके गए, वह तो मौजूद ही नहीं था। पत्थर वहां मौजूद छात्रों पर फेंके गए। मैं अपने देश से प्यार करती हूं और अपने साथ पढ़ने वाले साथियों से भी। मैं उनकी अभिव्यक्ति की आजादी का समर्थन करती हूं।

सहेलियों को भी मिल रही धमकी – गुरमेहर कौर का कहना है कि कैंपन चलाने के बाद जो लोग इससे नाराज हैं वो उनको और उनकी सहेलियों को रेप की धमकी दे रहे हैं। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि मुझे राष्ट्रविरोधी कहा जा रहा है और मेरा मजाक उड़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ये सब डराने वाला है, जब कोई आपको हिंसा या रेप की धमकी देने लगे।

यह था पूरा मामला – गौरतलब है कि बीते बुधवार को रामजस कॉलेज के सेमिनार में जेएनयू के छात्र उमर खालिद को वक्ता के तौर पर बुलाए जाने का एबीवीपी के छात्र विरोध करने पहुंचे थे। विरोध हिंसक होने पर करीब 20 छात्र घायल हो गए थे। उमर खालिद राजद्रोह के मामले में आरोपी हैं। डीयू की छात्रा गुरमेहर ने 140 शब्दों के फेसबुक पोस्ट में पूरे मामले का जिक्र किया था।  गुरमेहर का फेसबुक कैंपेने सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

करगिल की लड़ाई में शहीद हुए थे पिता – आपको बता दें कि गुरमेहर कौर के पिता मंदीप सिंह सेना में कप्तान थे और 1999 में करगिल की लड़ाई में शहीद हो गए थे।  लुधियाना की रहने वाली गुरमेहर को राजनीति में आने से कोई परहेज नहीं है, लेकिन वो लेखक बनना चाहती हैं।

पढ़ें क्या लिखा है गुरमेहर ने – गुरमेहर ने फोटो को शेयर करते हुए लिखा है कि ABVP का निर्दोष स्टूडेंट्स पर किया गया अटैक परेशान करने वाला है और इसे रोका जाना चाहिए। यह हमला विरोध कर रहे लोगों पर नहीं था, बल्कि यह लोकतंत्र के हर उस विचार पर हमला था, जो हर भारतीय के दिल के करीब है। यह आदर्शों, आजादी और देश के हर शख्स के अधिकारों पर हमला था। इसी में गुरमेहर ने आगे लिखा है कि जो पत्थर तुम फेंकते हो, वह हमारे शरीरों को चोट पहुंचाते हैं, लेकिन ये हमारे आदर्शों को चोट नहीं पहुंचा सकते। यह प्रोफाइल पिक्चर डर के, निरंकुशता के खिलाफ विरोध जाहिर करने का मेरा अपना तरीका है।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*