सहवाग BCCI का प्रतिनिधित्व करते हैं, भारत का नहीं: उमर खालिद

दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में हुई छात्र संगठनों की झड़प का मामला बढ़ता जा रहा है। ABVP के खिलाफ इसी कॉलेज की छात्रा और शहीद की बेटी गुरमेहर कौर के सोशलमीडिया कैंपेन पर क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी ट्वीट किया था। अब जेएनयू के छात्र उमर खालिद ने वीरू पर पलटवार किया है।

खालिद ने अपनी फेसबुक वॉल पर लिखा है कि सहवाग बीसीसीआई का प्रतिनिधित्व करते हैं, न कि भारत का। जेएनयू में लगे भारत विरोधी नारों के बाद देशद्रोह के आरोपी बनाए गए खालिद के मुताबिक, गुरमेहर कौर के मामले में सहवाग ने जिस तरह से ट्वीट किया, इससे लगता है कि वे भारत नहीं, बल्कि बीसीसीआई का प्रतिनिधित्व करते हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय में जो हजारों छात्र और शिक्षक सड़कों पर उतरे हैं, वो भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं। ऐसा नया भारत जिसका आधार बराबरी, न्याय और स्वतंत्रता पर निर्भर होगा।

सहवाग ने क्या कहा था

सहवाग ने ट्विटर पर कागज की तख्ती लेकर अपनी एक फोटो शेयर की थी जिसमें लिखा था ‘मैंने दो बार तिहरे शतक नहीं लगाए हैं, मेरे बैट ने लगाए हैं। सहवाग ने ट्वीट में लिखा, ”बैट में है दम। #भारत_जैसी_जगह_नहीं।”

उनका ये ट्वीट दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा गुरुमेहर कौर के ट्वीट के जवाब में था जिसमें गुरमेहर ने कागज की तख्ती लेकर अपनी एक फोटो शेयर की है जिसमें लिखा है ‘मैं दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा हूं। मैं एबीवीपी से नहीं डरती हूं। देश के छात्र मेरे साथ हैं।

 

 

 

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*