Jio ने बढ़ाए Data Benefits, पहले के मुकाबले 52GB ज्यादा डाटा

रिलायंस जियो ने हाल ही में कुछ नए प्लान लॉन्च किए थे। इससे टेलिकॉम मार्किट में टैरिफ वार छिड़ गई है। इसके बाद कंपनी ने अपने एंट्री लेवल के प्री-पेड प्लान पर 6 गुना से भी ज्यादा डाटा बढ़ा दिया है। नए टैरिफ प्लान के मुताबिक, कंपनी ने 149 रुपए के प्लान पर फ्री डाटा लिमिट 300 एमबी से बढ़ाकर 2 जीबी कर दी है।

वहीं, 499 रुपए के प्लान में 4 जीबी डाटा से 56 जीबी डाटा ऑफर किया है। इसका मतलब यह है कि अब यूजर्स को 52 जीबी ज्यादा डाटा मिलेगा। यह प्लान्स केवल उन यूजर्स के लिए हैं, जो जियो प्राइम मेंबरशिप सब्सक्राइब करते हैं।

आपको बता दें कि जियो ने अपने नए प्लान्स टेलिकॉम रेग्युलेटर ट्राई में फाइल कर दिए हैं। यह सभी प्लान्स 1 अप्रैल, 2017 से लागू हो जाएंगे। वहीं, जियो ने प्राइम मेंबरशिप प्रोग्राम लॉन्च किया था, जिसके तहत यूजर्स को 1 साल यानि 1 अप्रैल 2017 से 1 अप्रैल 2018 तक के लिए 99 रुपए का शुल्क देना होगा।

31 मार्च 2017 से जियो की फ्री सेवाएं खत्म हो जाएंगी। टेलिकॉम इंडस्ट्री पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट्स के मुताबिक, मोबाइल सेगमेंट में टैरिफ वार अभी खत्म नहीं होने वाला, बल्कि आइडिया और वोडाफोन के भी इसमें शामिल होने के आसार हैं।

उधर, टेलिकॉम कंपनियो के बीच प्राइम वॉर छिड़ गई है। एयरटेल ने 145 रुपए का प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है, जिसके तहत 300 एमबी डाटा और अनलिमिटेड (होम नेटवर्क पर) फ्री कॉलिंग दी जा रही है। जबकि जियो ने सभी नेटवर्क पर वॉयस कॉलिंग फ्री रखी है। इसके अलावा एयरटेल ने यह भी ऐलान किया है कि वो 1 अप्रैल से रोमिंग चार्ज नहीं लेगा।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*