LIVE: ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका, मार्श पैवेलियन लौटे

रांची। भारत ने गुरुवार को तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को पहले सत्र में तीसरा झटका दिया जब उन्होंने शॉन मार्श को चलता किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन लंच तक तक पहली पारी में 30 अोवरों में 3 विकेट पर 109 रन बना लिए हैं। कप्तान स्टीव स्मिथ 34 और पीटर हैंड्‍सकॉम्ब 8 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। दोनों टीमें चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है, इसके चलते दोनों के लिए यह मैच बहुत महत्वपूर्ण हो गया है। रेनशॉ और डेविड वॉर्नर ने मेहमान टीम को तेज शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े। वॉर्नर (19) ने जडेजा की फुलटॉस पर उन्हें रिटर्न कैच पकड़ा दिया। इसके बाद स्मिथ ने रेनशॉ के साथ पारी संभालने की कोशिश की। रेनशॉ अच्छी लय में दिख रहे थे, लेकिन वे यादव के शिकार बने। वे 69 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 44 रन बनाकर यादव की गेंद पर दूसरी स्लिप में विराट को कैच थमा बैठे।

इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने मेहमानों को तीसरा झटका दिया जब उन्होंने शॉन मार्श को पैवेलियन लौटाया। अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया था, लेकिन भारत ने रेफरल लिया और थर्ड अंपायर की मदद से उन्हें यह फैसला मिला। चेतेश्वर पुजारा ने फॉरवर्ड शॉर्ट लेग पर डाइव लगाकर उनका कैच लपका।

इस मैच के लिए भारत ने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव कर अभिनव मुकुंद की जगह मुरली विजय को शामिल किया। विजय चोट के चलते पिछले मैच में नहीं खेल पाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव कर मिचेल स्टार्क की जगह पैट कमिंस को और मिचेल मार्श की जगह ग्लेन मैक्सवेल को शामिल किया।

डीआरएस विवाद के चलते दोनों टीमों के संबंध खराब हुए हैं। इस मैच में ऐसी ही गर्मागर्मी देखने को मिल सकती है। यह इस केंद्र का पहला टेस्ट मैच है जिसके चलते आयोजक मैच को सफल बनाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है।

टीमें – भारत: केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, करूण नायर, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, उमेश यादव।

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, मैट रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, शॉन मार्श, पीटर हैंड्‍सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड, स्टीव ओकेफी, पैट कमिंस, नाथन लियोन, जोस हेजलवुड।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*