IND vs AUS: लियोन की घातक गेंदबाजी, रोमांचक मोड़ पर पहुंचा धर्मशाला टेस्ट

धर्मशाला। नाथन लियोन ने रविवार को चौथे टेस्ट मैच में भारत को चार झटके देकर ऑस्ट्रेलिया की स्थिति मजबूत कर ली। दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद भारतीय टीम 6 विकेट खोकर 248 रन सकी।

रिद्धिमान साहा 10 और रवींद्र जडेजा 16 रन बनाकर क्रीज पर हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 300 रन बनाए थे। इस आधार पर टीम इंडिया अब भी पहली पारी में 52 रन पीछे है जबकि उसके 4 विकेट शेष है।

एक वक्त मजबूत स्कोर की ओर बढ़ रही टीम इंडिया अचानक उस वक्त मुश्किल में आ गई जब रांची टेस्ट के दोहरे शतकधारी चेतेश्वर पुजारा (57) रनों पर आउट हो गए। पुजारा के आउट होते ही भारतीय बल्लेबाजों के आउट होने का सिलसिला शुरू हो गया।

दूसरे दिन भारतीय पारी

भारत ने दूसरे दिन 0/0 से आगे खेलना शुरू किया। 21 रनों के योग पर जोस हेजलवुड ने मुरली विजय (11) को विकेटकीपर मैथ्यू वेड के हाथों झिलवाया।

दूसरा विकेट

इसके बाद राहुल को पुजारा का साथ मिला और दोनों ने पहले सत्र में इसके बाद मेहमान गेंदबाजों को कोई और सफलता हासिल नहीं करने दी। ये दोनों दूसरे विकेट के लिए 87 रनों की अविजित भागीदारी कर चुके थे कि सीरीज में अपना चौथा अर्धशतक जमाने के बाद केएल राहुल पैट कमिंस की गेंद पर वॉर्नर को कैच थमा बैठे। इसके बाद पुजारा ने पारी को संभाला, लेकिन वे टी के बाद पहले ही अोवर में लियोन के शिकार बने। पुजारा उनकी गेंद को ठीक से खेल नहीं पाए और फॉरवर्ड शॉर्ट लेग पर पीटर हैंड्‍सकॉम्ब ने डाइव लगाकर कैच लपका। उन्होंने 151 गेंदों का सामना कर 6 चौकों की मदद से 57 रन बनाए।

भारत अभी इस सदमे से उबर भी नहीं पाया था कि लियोन ने करूण नायर को विकेटकीपर मैथ्यू वेड के हाथों झिलवाया। नायर (5) लियोन की गेंद को नीचे नहीं रख पाए और वेड ने आसान कैच लपका। रहाणे बीच बीच में आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन उन्होंने लियोन की गेंद को बैकफुट पर खेलने का प्रयास किया और इसी दौरान स्लिप में विपक्षी कप्तान स्मिथ को कैच दे बैठे। उन्होंने 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 46 रन बनाए।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*