‘बाहुबली 2’ की रिलीज को 100 दिन पूरे, अब जाएगी चीन

जहां बड़ी-बड़ी फिल्में सिनेमाघरों में एक हफ्ता भी ठीक से नहीं गुजार पाती हैं, वहीं अगर कोई फिल्म 100 दिन निकाल दे … तो वाकई बड़ी बात है। ‘बाहुबली 2’ ने एेसा कर दिखाया है। इस फिल्म को रिलीज हुए 100 दिन हो गए हैं।

वैसे आधा साल गुजर गया है और इस बात में जरा भी शक नहीं है कि प्रभास की ‘बाहुबली: द कनक्लूजन’ ने अपनी लागत के मुकाबले कमाई के मामले में बाजी मार ली है। इतना तगड़ा मुनाफा इस साल रिलीज हुई किसी फिल्म ने नहीं कमाया।

इसके हिंदी संस्करण को ही लें तो यह करीब 90 करोड़ में निर्माताओं और वितरकों को पड़ा था। इसकी कुल कमाई 511 करोड़ रही और इसमें मुनाफा था 421 करोड़ का … यानी 468 फीसद।

‘बाहुबली: द कनक्लूजन’ का कलेक्शन भारत में 1075 करोड़ रुपए रहा। बीते सप्ताह फिल्म ने 30 लाख रुपए कमाए। वर्ल्डवाइड ग्राॅस कमाई 1698 करोड़ है। इसमें विदेश से मिले 312 करोड़ रुपए भी शामिल हैं।

इस फिल्म ने एेतिहासिक कमाई की। इसके हिंदी संस्करण ने 513 करोड़ रुपए कमाए हैं, ग्राॅस आंकड़ा 737 करोड़ रहा।

ये पहली एेसी हिंदी फिल्म बन गई जिसने भारत में 500 करोड़ रुपए से ज्यादा का धंधा किया है। पहले इस फिल्म ने 400 करोड़ क्लब की शुरुआत की, फिर 500 करोड़ क्लब की फीता भी काटा। इन दोनों क्लब में केवल इसी एेतिहासिक सफल फिल्म का नाम है। अब जल्द ही इस चीन में रिलीज किया जाएगा।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*