तनाव के बीच नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर किया बैलेस्टिक मिसाइल टेस्‍ट

सिओल। अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच तनाव जारी है और इसके बावजूद नॉर्थ कोरिया अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। युद्ध की आशंकाओं के बीच दक्षिण कोरिया ने जानकारी दी है कि नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर से मिसाइल परीक्षण किया है। अमेरिका ने अब उत्तर कोरिया पर जवाबी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। यह परीक्षण प्‍योंगयोंग में किसी जगह से किया गया है और मिसाइल छोड़े जाने के कुछ ही देर बाद फट गई।

समाचार एजेंसी के मुताबिक अमेरिका द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के बाद नार्थ कोरिया ने शनिवार तड़के इस परीक्षण को अंजाम दिया है। हालांकि दक्षिण कोरिया की समाचार एजेंसी ने इस परीक्षण को असफल बताया है। एजेंसी ने दक्षिण कोरिया की मिलिट्री के हवाले से कहा है कि यह मिसाइल लॉन्‍च के कुछ सैकेंड बाद ही विफल हो गई।

एजेंसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि दक्षिण कोरिया इस परीक्षण के बारे में जानकारी हासिल करने में जुटा है। इस परीक्षण से एक बार फिर से इस पूरे क्षेत्र में तनाव अपने चरम पर पहुंच गया है। गौरतलब है कि अमेरिका नॉर्थ कोरिया को पहले ही इस बात की चेतावनी दे चुका है कि यदि उसने कोई गलती की तो इसका अंजाम बेहद बुरा होगा। इसके अलावा अमेरिका के राष्‍ट्रपति ने सीधे तौर पर नार्थ कोरिया को यह कहते हुए धमकी दी थी कि वह उनके धैर्य की परिक्षा न ले तो बेहतर है।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*