गुजरात चुनाव : जेटली बोले, राहुल को नहीं है GST की समझ

अहमदाबाद। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को जीएसटी की समझ नहीं है। कांग्रेस शासित राज्यों के वित्त मंत्री एक-एक बिंदु से सहमत हुए। उसके बाद यह लागू हुआ। जेटली ने कांग्रेस पर भ्रष्टाचार और जातिवाद की राजनीति का भी आरोप लगाया।

शनिवार को अहमदाबाद में भाजपा के चुनावी मीडिया सेंटर पर पत्रकार वार्ता में वित्त मंत्री ने कहा कि गुजरात में 2002 का चुनाव तनाव भरा था। लेकिन उसमें हमने जीत दर्ज की। हर चुनाव अपना एजेंडा खुद तय करता है। गुजरात में बीते दो दशकों में हुए चुनाव जनता की उम्मीद भरे चुनाव थे। अब 2017 का चुनाव भी गुजरात को प्रगति की ऊंचाई पर ले जाने के लिए होगा।

जेटली ने कहा कि कांग्रेस गुजरात में विकास का मजाक उड़ा रही है। यह दुनिया में पहला ऐसा चुनाव होगा, जिसमें विकास को नीचा दिखाकर चुनाव लड़ा जा रहा है। भाजपा राज्य में बड़ी जीत दर्ज करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात को देश-विदेश में मॉडल राज्य बनाया, जिसे अब देश अपना रहा है।

कांग्रेस पर लगाया आरोप-

जेटली ने कांग्रेस पर देश और गुजरात में जातिवादी राजनीति का जहर फैलाने का आरोप लगाया। वित्त मंत्री ने कहा कि कांग्रेस पिछले तीन चुनाव केवल एक व्यक्ति नरेंद्र मोदी के खिलाफ लड़ती आई है। कांग्रेस ने 2007 और 2012 में भाजपा से मुकाबले के लिए झूठ, सरकारी तंत्र और लश्कर जैसे देश विरोधी संगठन का उपयोग किया। जेटली ने कहा कि हाइवे, कॉलेज और विश्वविद्यालय जैसी संस्थाएं किसी एक वर्ग या समाज के लिए नहीं होतीं। उनका उपयोग सब लोग करते हैं।

नोटबंदी के सवाल पर दिया यह जबाब-

नोटबंदी के सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने समय में भ्रष्टाचार के खिलाफ एक भी बड़ा कदम नहीं उठाया। तृणमूल से भाजपा में आए मुकुल रॉय पर लगे शारदा घोटाले के आरोपों पर जेटली ने कहा कि उन्होंने उस मामले से जुड़ी सीडी देखी है। उसमें ऐसा कुछ नहीं है। फिर भी कानून अपना काम करेगा।

राजस्थान में नेता, अफसर और जजों को शिकायत व जांच से सुरक्षा देने वाले विधेयक पर उन्होंने कहा कि लोगों की आपत्ति को ही ध्यान में रखते हुए विधेयक प्रवर समिति को सौंपा है।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*