मुगावली 25 करोड़ से बनेगी मिनी स्‍मार्ट सिटी-मुख्‍यमंत्री श्री चौहान

मुख्‍यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मुगावली नगर को मिनी स्‍मार्ट सिटी बनाया जाएगा। इसके लिए राज्‍य सरकार द्वारा 25 करोड़ रूपए की राशि दी जाएगी। मुख्‍यमंत्री श्री चौहान शुक्रवार को अशोकनगर जिले के विकासखण्‍ड मुख्यालय मुगावली में रोड शो के दौरान आयोजित जन-संवाद में जन-समुदाय को सम्‍बोधित कर रहे थे।

मुख्‍यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मुगावली के विकास में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेंगे। मिनी स्‍मार्ट सिटी की योजना में धनराशि की कमी नहीं आने दी जाएगी। मुगावली स्मार्ट‍सिटी का कार्य सर्वे करवाकर शीघ्र प्रारंभ कराया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुगावली में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजनांतर्गत 300 गरीब परिवारों को नवीन आवास उपलब्‍ध कराए जाएंगे।

रोड शो के दौरान घर-घर पहुंचे मुख्‍यमंत्री

मुख्‍यमंत्री श्री चौहान शुक्रवार रात ग्राम बहादुरपुर से विकासखण्‍ड मुख्यालय मुगावली पहुंचे। मुगावली के रास्ते में सड़क के दोनों ओर ग्रामीणों ने आत्‍मीयता के साथ मुख्यमंत्री का स्‍वागत किया। मुगावली में श्री चौहान अंसार अली के निवास पर पहुंचे और उनके परिवार के हालचाल जाने। उन्होंने रात्रि 12 बजे तक रोड शो करके पूरे नगर का भ्रमण किया, शहरवासियों से मिले तथा उनकी समस्‍याओं को सुना। मुख्यमंत्री ने रात्रि विश्राम मुगावली में किया।

मुख्‍यमंत्री ने प्रधानमंत्री शहरी आवासों का किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज मुगावली के वार्ड क्रमांक एक में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजनांतर्गत वकील कटारिया, भूरा कटारिया, पहलवान एवं गीता बाई के शहरी आवासों का निरीक्षण किया तथा हितग्राहियों से बातचीत की। उन्‍होंने नागरिकों को आश्‍वस्‍त किया कि प्रधानमंत्री आवासों की संख्‍या बढाई जाएगी। अन्‍य पात्र हितग्राहियों को भी आवास उपलब्‍ध कराये जाएंगे। उन्‍होंने कहा कि किसी भी आवासहीन गरीब परिवार को आवास से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा। उन्‍होंने हितग्राहियों से निर्माणाधीन आवासों के बारे में विस्‍तार से जानकारी प्राप्‍त की।

ग्रामीणों के बीच पहुंचे मुख्‍यमंत्री

मुख्‍यमंत्री श्री चौहान मुगावली से सहराई तक आने वाले ग्राम रूसल्‍ला, चिकनूपुर, रूहाना, ढाबा खिरिया, जनकपुर खिरिया में ग्रामीणों की समस्‍याओं को सुना तथा अधिकारियों को निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्‍होंने ग्रामीणों से कहा कि क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। ग्रामीणों से प्राप्‍त प्रत्‍येक आवेदन का निराकरण कराया जाएगा।

इस दौरान जिले के प्रभारी मंत्री श्री जयभान सिंह पवैया, लोक निर्माण मंत्री श्री रामपाल सिंह, विधायक श्री गोपीलाल जाटव, स्थानीय जन-प्रतिनिधि, एवं प्रशासनिक अधिकारी साथ थे।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*