Indore T20: धोनी की निगाहें इस स्पेशल फिफ्टी पर

भारत के दिग्गज क्रिकेटर महेंद्रसिंह धोनी समय-समय पर जबर्दस्त प्रदर्शन कर अपने आलोचकों को करारा जवाब देते रहते हैं। कटक में श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में उन्होंने जोरदार प्रदर्शन कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। अब धोनी की निगाहें इंदौर टी20 में एक स्पेशल फिफ्टी पूरी करने पर टिकी रहेगी।

धोनी की निगाहें अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 50 कैच लपकने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बनने पर टिक गई है। वे अभी तक 84 मैचों में 47 कैच लपककर इस सूची में सबसे आगे हैं। उन्हें यह स्पेशल फिफ्टी पूरी करने के लिए 3 कैच और लपकने होंगे।

धोनी को अभी इस मामले में किसी अन्य विकेटकीपर से कोई चुनौती मिलती नहीं दिख रही है क्योंकि दूसरे क्रम पर चल रहे दिनेश रामदीन ने मात्र 32 कैच लपके हैं। दक्षिण अफ्रीका के डी कॉक 31 मैचों में 30 कैच ले चुके हैं, लेकिन उन्हें भी इस मंजिल तक पहुंचने में अभी समय लगेगा।

यदि अंतराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में विकेटकीपरों के सर्वाधिक शिकार (कैच और स्टम्प) की बात की जाए तो भी धोनी कुल 74 शिकार (47 कैच और 27 स्टम्पिंग) के साथ पहले क्रम पर हैं। प‍ाकिस्तान के कामरान अकमल 58 मैचों में 60 शिकार (28 कैच, 32 स्टम्प) के साथ दूसरे क्रम पर हैं।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*