विजेंदर ने लगातार दसवां मुकाबला जीता

नई दिल्ली। भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने शनिवार को जयपुर में घाना के अर्नेस्ट अमुजु को सुपर मिडिलवेट वर्ग के मुकाबले में मात देकर प्रो बॉक्सिंग करियर में लगातार दसवीं जीत दर्ज की। इस मुकाबले से पहले उन्होंने लगातार नौ मुकाबले अपने नाम किए थे।

जयपुर में भी उन्होंने अपनी जीत के सिलसिले को बरकरार रखते हुए दस का दम दिखाया। 32 वर्षीय विजेंदर के इस मुकाबले में दो खिताब दांव पर थे और वह 34 वर्षीय अफ्रीकी मुक्केबाज को मात देकर बचाने में सफल रहे।

इस तरह विजेंदर डब्ल्यूबीओ एशिया पेसेफिक और ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट चैंपियन बने रहेंगे। सवाई मानसिंह स्टेडियम में 10 राउंड तक चले मुकाबले में घाना के मुक्केबाज अमुजु ज्यादातर समय रक्षात्मक नजर आए।

विजेंदर ने मौका पाकर बीच-बीच में अंक बटोरे, लेकिन अमुजु ऐसा करने में नाकाम रहे। अंत में निर्णायक मंडल ने विजेंदर को विजेता घोषित किया। हार के बावजूद अमुजु ने अब तक खेले मुकाबलों में नॉकआउट न होने का अपना रिकॉर्ड बरकरार रखा है।

इस मुकाबले से पहले उन्होंने 25 मुकाबले लड़े थे, जिसमें से जिनमें से 23 में उन्होंने जीत हासिल हुई थी। इसमें से 21 मुकाबले उन्होंने नॉकआउट से जीते थे, लेकिन इस 26वें मुकाबले में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा। यह उनके करियर की तीसरी हार है।

विजेंदर के अब तक के मुकाबले

– सोनी वाइटिंग को तीसरे राउंड में हराया

– डीन गिलेन को पहले राउंड में दी मात

– समेट हुसेईनोव को दूसरे राउंड में हराया

– एलेक्जेंडर होर्वथ को तीसरे राउंड में हराया

– मतियोज रोयर को पांचवें राउंड में दी मात

– एंड्रेज सोल्ड्रा को तीसरे राउंड में दी शिकस्त

– कैरी होप को दसवें राउंड में किया पराजित

– फ्रांसिस चेका को तीसरे राउंड में दी मात

– जुल्पिकार मैमतअली को दसवें राउंड में हराया

– अर्नेस्ट अमुजु को दसवें राउंड में दी शिकस्त

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*