सुषमा स्वराज कुलभूषण के परिवार के साथ पाक में हुए दुर्व्यवहार पर संसद में आज देंगी बयान

नई दिल्ली। कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के साथ पाकिस्तान में हुए व्यवहार को लेकर पूरे देश में गुस्से का माहौल है। इस मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच भी बयानबाजी जारी है। इस बीच, यह मुद्दा संसद में भी गरमाया हुआ है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज संसद में इस मुद्दे पर बयान देंगी।

सुषमा स्वराज सुबह 11 बजें संसद ने दोनों सदनों में बारी-बारी से पूरे मामले को लेकर सरकार की बात रखेंगी। इससे पहले बुधवार को लोकसभा में यह मुद्दा गर्माया रहा। मुलाकात से पहले जाधव की मां और पत्नी के मंगलसूत्र, बिंदी और चूड़ियां उतारने को लेकर सांसदों ने पार्टी लाइन से ऊपर उठकर पाकिस्तान के रवैये की निंदा की और सरकार से जवाब मांगा।

लोकसभा में बुधवार को सुबह से ही कई मुद्दों पर माहौल गरमाया हुआ था। शोर-शराबे के बीच शिव सेना सांसद अरविंद सावंत ने कहा कि जिस तरह से जाधव की मां और पत्नी का अपमान हुआ है उस पर भारत को चुप नहीं बैठना चाहिए। इसके बाद कांग्र्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से जो किया गया है हम उसकी भर्त्सना करते हैं। तृणमूल सांसद सौगत राय ने पाकिस्तान के इस रवैये को बेहद निंदनीय बताया।

अन्नाद्रमुकके एम थम्बीदुरै ने कहा कि मंगलसूत्र और बिंदी किसी भी हिदू महिला के लिए सम्मान की चीज होती है। इसे उतरवाना आपत्तिजनक है। यह देश का अपमान है। इस दौरान सत्ता पक्ष के सासंदों ने पाकिस्तान हाय-हाय के नारे भी लगाए।

सनद रहे कि भारत सरकार पहले ही जाधव के परिवार के साथ हुए व्यवहार को लेकर सख्त प्रतिक्रिया जता चुका है। भारत ने इस पूरे मुलाकात को ही आंखों में धूल झोंकने वाला करार दिया है। जाधव की मां और पत्नी से सुरक्षा के नाम पर बिंदी और मंगलसूत्र उतरवाने को भारत ने सांस्कृतिक व धार्मिक भावनाओं की अवहेलना माना है।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*