इंदौर में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हुआ सम्मान

इंदौर। भारतीय महिला क्रिकेट टीम द्वारा लगातार किए जा रहे उम्दा प्रदर्शन को देखते हुए टीम को मध्य प्रदेश में सम्मानित किया गया। इंदौर में हुए एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने टीम को 50 लाख रुपए से पुरस्कृत किया। यह घोषणा उन्होंने टीम के महिला वर्ल्डकप फाइनल में शानदार प्रदर्शन को देखते हुए किया था।

इस मौके पर संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राजनीति भी खेल की तरह होना चाहिए लेकिन खेलों में राजनीति नहीं हो। महिला क्रिकेट खिलाड़ियों ने अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन किया। हमें इन बेटियों पर नाज है। टीम के प्रत्येक सदस्य को 3 लाख 33 हजार रुपए की राशि के अलावा शाल व श्रीफल दिया गया। तीन सदस्य हरमनप्रीत कौर, वेदाकृष्णा मूर्ति, मानसी जोशी मौजूद नहीं थीं।

इनका हुआ सम्मान-

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज सहित मोना मेश्राम, पूनम राउत, दीप्ति शर्मा, झूलन गोस्वामी, शिखा पाण्डे, एकता बिष्ट, सुषमा वर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, नुजहत परवीन एवं स्मृति मंधाना का शॉल एवं श्रीफल से सम्मान भी किया गया।

उल्लेखनीय है कि 23 जुलाई 2017 को इंग्लैण्ड के खिलाफ खेले गये फाइनल मैच में भारत मात्र 9 रनों से हारा था। भारत की महिला क्रिकेट टीम ने 2017 के विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में आस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। महिला क्रिकेट टीम के लाजवाब प्रदर्शन को देखते हुये शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की ओर से पूरी टीम को 50 लाख रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की थी।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*