INDvsSA: विराट ने जीत के बाद इस खिलाड़ी की जमकर की तारीफ

डरबन। विराट कोहली ने गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में मिली जीत को स्पेशल बताया। उन्होंने कहा कि सीरीज का पहला मैच होने से इसमें मिली जीत महत्वपूर्ण है।

टीम जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच की जीत की लय को बनाए रखना चाहती थी और जब द. अफ्रीका को 270 के अंदर रोका तो हम खुश थे। द. अफ्रीका ने कप्तान फॉफ डु प्लेसिस के शतक (120) की मदद से 8 विकेट पर 269 रन बनाए। जवाब में भारत ने विराट (112) और अजिंक्य रहाणे (79) के बीच हुई 189 रनों की साझेदारी से 27 गेंद शेष रहते 4 विकेट खोकर जीत हासिल की।

विराट ने रहाणे की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, रहाणे क्लास प्लेयर हैं। हम जानते थे इस दौरे पर तेज गेंदबाजी एक महत्वपूर्ण पक्ष रहेगा। रहाणे ने तेज गेंदबाजों के खिलाफ जमकर रन बनाए और समय-समय पर स्ट्राइक भी रोटेट की। उन्होंने गेंदबाजों को जमने का मौका नहीं दिया।

विराट ने अपने गेंदबाजों की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने हमेशा की तरह अच्छी शुरुआत दिलाई। शुरुआती 10 ओवरों में हम कुछ विकेट चाहते थे और उन्होंने दिलाए। इसके बाद कलाई के स्पिनरों युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन किया। ये दोनों दक्षिण अफ्रीका में पहली बार खेल रहे हैं, लेकिन इन्होंने बहादुरी से गेंदबाजी की।

इन्होंने 80 से कम रन देकर 5 विकेट हासिल करते हुए द. अफ्रीका को बड़ा स्कोर बनाने से रोका। जब आपके पास ऐसे दो गेंदबाज हो जो विकेट खरीदने से नहीं डरते हो तो कप्तान का काम आसान हो जाता है।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*