बाबा साहब अम्बेडकर की जयंती पर 14 अप्रैल को महू में भव्य कार्यक्रम

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने तैयारियों की समीक्षा की

संविधान निर्माता बाबा साहब अम्बेडकर की 127वीं जयंती पर आगामी 14 अप्रैल को अम्बेडकर नगर, महू में भव्य कार्यक्रम होगा। बाबा साहब अम्बेडकर की जन्मस्थली महू में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी अम्बेडकर महाकुंभ का आयोजन किया जायेगा। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज यहाँ आयोजन की तैयारियों की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण मंत्री श्री लाल सिंह आर्य और मुख्य सचिव श्री बी.पी. सिंह उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आयोजन की सभी तैयारियाँ समय से पूरी की जायें। अम्बेडकर जयंती पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिये बेहतर प्रबंध किये जायें। जन्मस्थली पर सामाजिक संगठनों द्वारा परंपरागत रूप से श्रद्धालुओं के स्वागत की व्यवस्था को जारी रखा जाये, इसमें सभी समाजों की भागीदारी रहे। जन्मस्थली और कार्यक्रम स्थल पर साफ-सफाई, प्रकाश और चिकित्सा की चाक-चौबंद व्यवस्था रहे। कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा की व्यापक व्यवस्थायें की जायें।

समीक्षा बैठक में श्रद्धालुओं के लिये आवास, स्वच्छता, पेयजल, स्वास्थ्य और परिवहन व्यवस्था की तैयारियों की जानकारी दी गई। बताया गया कि श्रद्धालुओं के परिवहन के लिये विशेष रेल तथा बसों की व्यवस्था की जा रही है। पेयजल के लिये आर.ओ.वाटर उपलब्ध करवाया जायेगा। स्वास्थ्य व्यवस्था के लिये चिकित्सकों का दल 24 घंटे कार्यरत रहेगा। आयोजन के दौरान यहाँ देश और प्रदेश से बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं।

बैठक में अपर मुख्य सचिव गृह श्री के.के.सिंह, भंते संघशील अम्बेडकर मेमोरियल सोसायटी के अध्यक्ष, प्रमुख सचिव लोक निर्माण श्री मोहम्मद सुलेमान, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री एस.के.मिश्रा, आयुक्त अनुसूचित जाति कल्याण श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव, संभागायुक्त इंदौर श्री संजय दुबे, कलेक्टर इंदौर श्री निशांत बरबड़े, स्मारक समिति के सदस्यगण एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*