IPL 2018: आज शाम Kings XI पंजाब का DD से मुकाबला, ऐसा होगा प्लेइंग XI

मोहाली। IPL 2018 के दूसरे दिन रविवार को दो मुकाबले खेले जाने हैं। अब से कुछ घंटे बाद दिन के पहले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स का मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब से है। मोहाली में होने वाले इस मुकाबले के लिए दोनों ही टीमों ने जमकर तैयारी की है।

कई बातें हैं, जो दोनों टीमों के बारे में एक जैसी हैं। ये दोनों ही टीमें अब तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी हैं। वहीं ये दोनों टीमें टॉप चार में भी लगातार नहीं पहुंच सकी हैं। ऐसे में दोनों ही टीमों के लिए नए कप्तान के साथ इस सीजन में खुद को साबित करने की चुनौती है। जहां दिल्ली डेयरडेविल्स की कमान गौतम गंभीर के हाथों में है। जो अपनी कप्तानी में दो बार टीमों को आईपीएल चैंपियन बना चुके हैं।

इस मामले में किंग्स इलेवन पंजाब के नए कप्तान आर अश्विन के पास थोड़ा अनुभव कम है। ये अलग बात है कि वो चेन्नई सुपरकिंग्स के चैंपियन बनने के सफऱ में अहम थे। ऐसे में उन्हें धोनी से जरूर कप्तानी के कुछ गुर सीखने को मिले होंगे।

दोनों ही टीमों के कोच ऑस्ट्रेलियन हैं। जहां दिल्ली के कोच रिकी पॉन्टिंग हैं, तो वहीं किंग्स इलेवन टीम को संवारने की जिम्मेदारी ब्रैड हॉज के कंधों पर है। खासतौर पर तब, जब इस सीजन में ज्यादातर खिलाड़ी नए हैं। अक्षर पटेल,मोहित शर्मा, डेविड मिलर और मार्कस स्टोइनिस को छोड़ दें तो ज्यादातर खिलाड़ी नए हैं। वहीं दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम इस मामले में ज्यादा संतुलित नजर आ रही है। क्योंकि पिछले सीजन में टीम के साथ जुड़े सात खिलाड़ी इस बार भी खेलेंगे। ऐसे में टीम कॉम्बिनेशन बनाने में दिल्ली को ज्यादा माथापच्ची नहीं कर पड़ेगी।

ऐसा रहेगा विकेट का मिजाज-

मोहाली में शाम चार बजे से ये मुकाबला होना है। ऐसे में विकेट का रोल अहम होगा। वैसे भी मोहाली की पिच सख्त और उछालभरी होती है। ऐसे में बल्लेबाजों के लिए अच्छा मौका होगा। आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला इस मैदान पिछले साल 2017 में हुआ था। जब रोहित शर्मा ने दोहरा शतक जमाया था। इसलिए इस मुकाबले में भी बल्लेबाजों की बल्ले-बल्ले रहने की उम्मीद है। ये अलग बात है कि तापमान 33 डिग्री के आसपास रहने से खिलाड़ियों को जरूर परेशानी होगी।

ऐसा हो सकता है टीम कॉम्बिनेशन-

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए टीम कॉम्बिनेशन को लेकर थोड़ी मुश्किल हो सकती है। क्योंकि शादी की वजह से एरॉन फिंच पहले मैच नहीं खेलेंगे। ऐसे में क्रिस गेल या डेविड मिलर पारी मुजीब के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

वहीं दिल्ली के लिए अच्छी खबर नहीं है। क्योंकि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले कागिसो रबाडा चोट की वजह से बाहर हो गए हैं। वहीं ग्लेन मैक्सेवल भी मौजूद नहीं रहेंगे। ऐसे में जेसन रॉय और कॉलिन मुनरो प्लेइंग इलेवन में नजर आ सकते हैं। वहीं तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी ट्रेंट बोल्ट और क्रिस मॉरिस निभा सकते हैं।

इस मैच से पहले किंग्स इलेवन के मुख्य कोच ब्रैड हॉज ने कहा कि,”आर अश्विन के आने से टीम मजबूत हुई है। बतौर कप्तान भी वो टीम के साथ अच्छा करेंगे। वो खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई करते हैं। ऐसे में ये टीम के लिए अच्छा रहेगा।” वहीं दिल्ली डेयरडेविल्स के असिस्टेंट कोच प्रवीण आमरे ने कहा कि, रबाडा हमारी पहली पसंद है। मगर अब वो हमारे साथ नहीं है। ऐसे में हमारे पास क्रिस मॉरिस और ट्रेंट बोल्ट मौजूद हैं। वहीं प्लंकेट भी एक ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं।

संभावित प्लेइंग 11:

किंग्स इलेवन पंजाब: क्रिस गेल, केएल राहुल(wk), मयंक अग्रवाल/करूण नायर, युवराज सिंह, डेविड मिलर, मार्कोस स्टोइनिस, आर अश्विन(कप्तान), अक्षर पटेल, एंड्रयू टाइ, मोहित शर्मा, बरिंदर शरण।

दिल्ली डेयरडेविल्स: गौतम गंभीर( कप्तान), कॉलिन मुनरो, जेसन रॉय, ऋषभ पंत(wk), श्रेयस अय्यर, क्रिस मॉरिस, विजय शंकर, अमित मिश्रा, मोहम्मद शमी, ट्रेंट बोल्ट, शाहबाज नदीम।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*