WhatsApp की तर्ज पर Facebook मैसेंजर में भी होगा अनसेंड ऑप्शन

व्हाट्सऐप पर गलती से कोई मैसेज चला जाए तो उसे 4096 सेकंड के अंदर डिलिट किया जा सकता है। यह फीचर कई व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए बड़े काम का साबित हुआ है। अब खबर है कि फेसबुक अपने मैसेंजर में भी अनसेंड का ऑप्शन लाने जा रहा है।

TechCrunch वेबसाइट के मुताबिक, फेसबुक सीईओ मार्क जकरबर्ग और उनकी टीम ने इसका सफल ट्रायल कर लिया है और आने वाले महीनों में मैसेंजर में यह फीचर जोड़ दिया जाएगा।

फेसबुक में इस पर पिछले कुछ समय से प्रयोग चल रहा है। ट्रायल के लिए फेसबुक के कुछ कर्मचारियों को मार्क जकरबर्ग द्वारा भेजे गए मैसेज अनसेंड किए गए, जबकि कर्मचारियों द्वारा दिए गए रिप्लाय इनबॉक्स में मौजूद थे।

शुरुआत प्रयोग के बाद फेसबुक ने अपने कर्मचारियों को बता दिया है कि अब किसी एम्पलॉई के इनबॉक्स से जकरबर्ग के भेजे मैसेज इनसेंड नहीं किए जाएंगे। अब फीचर को प्रोडक्टर में लांच करने की तैयारी चल रही है।

सेंडर के डिलीट WhatsApp मैसेज को देखने के लिए अपनाएं यह ट्रिक

अब व्हाट्सऐप पर सेंडर द्वारा भेजने के बाद डिलीट किए गए मैसेज भी देखे जा सकते हैं। इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन में WHATSREMOVED ऐप डाउनलोड करना होगा। एक तरह से यह ऐप सेंडर द्वारा डिलिट किए गए मैसेज की कॉपी रखता है।

यह ऐप व्हाट्सऐप नोटिफिकेशन पर नजर रखता है। जैसे ही कोई सेंडर भेजे गए मैसेज को डिलीट करता है, यह मोबाइलधारक को तीन ऑप्शन देता है। –

1. डिलीट किया गया मैसेज और फाइल रिकवर करें।

2. केवल डिलीट किया गया मैसेज सेव करें।

3. भेजने वाले को बताए बगैर मीडिया फाइल सेव करें।

इसका सेटअप बहुत आसान है। जरूर परमिशन देकर आप चिंतामुक्त रह सकते हैं। आपका जो भी दोस्त या सहकर्मी मैसेज भेजने के बाद उसे डिलिट की कोशिश करेगा, यह ऐप एक्टिव हो जाएगा और उन मैसेज को सेव कर लेगा।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*