चारा घोटले केस में लालू को सजा सुनाने वाले जज का हुआ तबादला

रांची
चारा घोटाले के दो मामलों में लालू प्रसाद यादव को सजा सुनाने वाले स्पेशल सीबीआई कोर्ट के जज शिवपाल सिंह का तबादला कर दिया गया है. प्रोन्नति देते हुए उन्हें गोड्डा का जिला और अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश बनाया गया है. शिवपाल सिंह के अलावा सात अन्य जिला जजों का भी तबादला किया गया है. शिवपाल सिंह लालू यादव को चारा घोटाले में सजा सुनाने के बाद चर्चा में आए थे. उन्होंने लालू यादव को सजा सुनाने के साथ कई दूसरे आईएएस अफसरों को भी समन जारी किया था.

शिवपाल सिंह ने दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में दो धाराओं के तहत लालू प्रसाद तो सात-सात साल की सजा सुनाई थी. साथ ही दस-दस लाख जुर्माना भरने को कहा था. इसके अलावा चारा घोटाले मामले में सजा पर टिप्पणी करने वालों को भी नोटिस जारी किया था, जिसमें लालू के पुत्र तेजस्वी यादव, रघुवंश प्रसाद सिंह, शिवानंद तिवारी व कांग्रेस के नेता मनीष तिवारी शामिल थे. हालांकि बाद में हाई कोर्ट ने इस नोटिस को रद्द कर दिया था.

हाईकोर्ट से हुआ तबादला
शिवपाल सिंह सहित दूसरे जजों का तबादला हाईकोर्ट के द्वारा हुआ है. हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल के मुताबिक यह एक रूटीन ट्रांसफर है. शिवपाल सिंह यहां एडिशनल जुडिशल कमिशनर के पद पर थे. शिवपाल सिंह के अलावा बोकारो के सिविल जज देवाशीष महापात्रा को दुमका, जमशेदपुर के सिविल जज दया राम को गोड्डा, तेनूघाट के सिविल जज राकेश कुमार का तबादला बोकारो किया गया है. दुमका के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी योगेश कुमार का तबादला हजारीबाग सिविल जज के पद पर किया गया है.

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*