नवजात को सड़क किनारे जन्म देकर लावारिस छोड़ा

ग्वालियर
ग्वालियर के राघोगढ़ थाना क्षेत्र के बरसत गांव के बाहर सड़क किनारे किसी महिला ने एक नवजात को जन्म दिया जिसे वहीं पर लावारिस हालत में छोड़ चली गई.मासूम को लावारिस हालत में देखकर कौवों ने उसमें चोंच मारना शुरू कर दिया. तभी एक ग्रामवासी ने रास्ते से गुजरते वक्त बच्चे के रोने की आवाज़ सुनी.बच्चे को सड़क किनारे देखकर ग्रामीण ने आंगनबाड़ी को सूचना दी तो आशा कार्यकर्ता अनीता कुशवाह और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संगीता घटनास्थल पर आ गई.

दोनों ने मिलकर बच्चे को प्राथमिक इलाज देते हुए एम्बुलेंस बुलाकर जिला अस्पताल रवाना किया. उन दोनों का कहना था कि सही समय पर इलाज मिलने से नवजात की जान बचाई जा सकी नहीं तो एक मासूम शायद कभी दुनिया देख पाता.फिलहाल मासूम बच्चे का अस्पताल में इलाज जारी है और स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है.इसके साथ ही पुलिस को भी मामले की सूचना दी गई है.

पुलिस ने आसपास के गांव में अपने मुखबिरों से ऐसी महिला का पता लगाने को कहा है जो उनके आसपास पिछले दिनों गर्भवती दिखाई दी हो.वहीं आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता भी ईश्वर से प्रार्थना करती दिखीं कि किसी तरह बच्चे की मां के मन में ममता जाग जाए और वह इस मासूम जान को अस्पताल से ले जाए.उधर कुछ निःसंतानों ने भी इस बच्चे को गोद लेने की प्रक्रिया की जानकारी अस्पताल में ली.


Source: SAMACHARTODAY

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*