महाराष्ट्र उपचुनाव : भंडारा-गोंदिया और पालघर संसदीय सीटों पर मतदान शुरू

मुंबई
महाराष्ट्र के भंडारा – गोंदिया और पालघर संसदीय सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए आज सुबह मतदान शुरू हो गया। इन सीटों पर सभी महत्वपूर्ण दलों ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं। पुलिस का कहना है कि अभी तक किसी मतदान केन्द्र से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

भाजपा सांसद वनगा के निधन के कारण पालघर सीट रिक्त हो गयी है। भाजपा के सहयोगी दल शिवसेना ने दिवंगत सांसद के पुत्र श्रीनिवास को सहानुभूति वोट पाने की लालसा में यहां से अपना उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा ने इस सीट से कांग्रेस सरकार में मंत्री रह चुके राजेन्द्र गवित को अपना प्रत्याशी बनाया है। अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित इस सीट से माकपा ने किरण राजा गहला को अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि कांग्रेस ने पूर्व सांसद दामू पर अपना दांव लगाया है।

शिवसेना ने इस सीट के लिए मतदाताओं को नकदी बांटने का आरोप भाजपा पर लगाया है। चुनावी रैली के दौरान पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक आॅडियो क्लिप सुनाया था जिसमें मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस पार्टी कार्यकर्ताओं से किसी भी कीमत पर चुनाव जीतने को कह रहे हैं। हालांकि फडणवीस का कहना है कि वह आॅडियो क्लिप फर्जी है।

शिवसेना ने आज अपने मुखपत्र सामना में लिखा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चुनाव प्रचार के बावजूद पालघर सीट से उसका प्रत्यशी जीतेगा। उसमें लिखा है , ‘‘ भगवान राम तीर धनुष (शिवसेना का चुनाव चिन्ह) लेकर मतपेटी से प्रकट होंगे और इस सीट पर जीत हासिल करेंगे। ’’

वहीं भंडारा – गोंदिया सीट पर भाजपा सांसद नाना पटोले के इस्तीफे के कारण उपचुनाव हो रहे हैं। इस सीट पर मुख्य मुकाबला भाजपा और राकांपा के बीच है। मतगणना 31 मई को होनी है।

 


Source: SAMACHARTODAY

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*