अभिनेता राजेश पुरी को लेकर विंदू दारा सिंह ने कहा…

मुंबई
टीवी शो ‘हम लोग’ में लल्लू उर्फ ललित प्रसाद की भूमिका निभाकर मशहूर हुए अभिनेता राजेश पुरी अपनी जिंदगी से बढक़र काम के प्रति प्रतिबद्धता को तवज्जो देते हैं। टीवी धारावाहिकों में काम करने के अलावा राजेश ने बेहतरीन नाटकों ‘रॉन्ग नंबर’ और ‘गोलमाल-द प्ले’ में भी काम किया है, जिसके दूसरे शो का मंचन यहां 26 मई को हुआ था।

‘गोलमाल-द प्ले’ के निर्माता व अभिनेता विंदू दारा सिंह ने बताया कि कैसे बीमार होने के बावजूद राजेश नाटक के रिहर्सल के प्रति प्रतिबद्ध रहे। विंदू ने बयान में कहा, ‘‘सभी कलाकार नाटक के लिए रिहर्सल कर रहे थे। हमारे नाटक के प्रीमियर के 10 दिन पहले राजेश पुरी गंभीर रूप से बीमार पड़ गए, जांच में पता चला कि उनकी धमनी में ब्लॉकेज हो गया है…चिकित्सकों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती होने और फौरन ऑपरेशन कराने की सलाह दी।’’

उन्होंने कहा कि इस बीच एक अन्य नाटक ‘रॉन्ग नंबर’ का दिल्ली और कानपुर में मंचन होना था। राजेश पुरी ने चिकित्सक से दवा ली और शो में प्रदर्शन करने के लिए चले गए।

विंदू ने कहा कि दिल्ली में शो के समापन के बाद वह अस्पताल गए और मुंबई में ऑपरेशन कराया। ऑपेरशन के कुछ दिनों बाद ही उन्होंने ‘गोलमाल-द प्ले’ का रिहर्सल शुरू कर दिया और फिर शो का रंग शारदा में मंचन हुआ। राजेश ने कहा, ‘‘मेरे लिए प्रतिबद्धता से बढक़र कुछ नहीं है…यहां तक कि जिंदगी भी नहीं। मेरी अनुपस्थिति से नाटक में व्यवधान आता और आयोजकों व निर्माताओं को काफी नुकसान उठाना पड़ता।’’ अभिनेता ने कहा कि इससे उनके मान-सम्मान पर असर पड़ता। ईश्वर की कृपा से सब कुछ ठीक हो गया।


Source: SAMACHARTODAY

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*