CBSE 10th Results : बिलासपुर की साक्षी ने प्रदेश में किया टॉप

रायपुर 
 केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने कक्षा 10वीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। छत्तीसगढ़ में बिलासपुर की बेटी साक्षी बागड़ीकर ने प्रदेश में टॉपर बनी है। मिली जानकारी के मुताबिक बिलासपुर के तिलक नगर की रहने वाली छात्रा साक्षी भागड़ीकर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में 99.6 प्रतिशत अंक हासिल कर अपने घर परिवार का नाम रोशन किया है। बिलासपुर के ब्रिलियंट स्कूल की छात्रा साक्षी ने बताया कि वह हर दिन पांच से छह घंटे तक पढ़ाई करती थी।

ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल बिलासपुर की छात्रा साक्षी ने अपनी पढ़ाई का सक्सेस मंत्र बताया कि वह देश के विख्यात वैज्ञानिक स्वर्गीय डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम को अपनी प्रेरणा मानती है। आगे 11वीं की पढ़ाई वो मैथ्स और साइंस के साथ करके इसरो में वैज्ञानिक बनना चाहती हैं।

साक्षी से पूछा गया कि उनके माता-पिता डॉक्टर हैं, फिर वह डॉक्टर क्यों नहीं बनना चाहती। इस पर उन्होंने जवाब दिया कि देश को अब ऐसे साइंटिस्ट की जरूरत है, जो इलाज के क्षेत्र में भी बेहतर इनोवेशन करें और अगर यदि वह साइंटिस्ट बनकर इस तरह का कोई इनोवेशन करती हैं तो सैकड़ों हजारों में नहीं, लाखों डॉक्टरों की मदद कर सकेंगी।

इसके अलावा छत्तीसगढ़ की मेरिट लिस्ट में भिलाई की छात्रा ने भी जगह हासिल की है। संयोग से इस छात्रा का नाम भी साक्षी है। भिलाई की छात्रा साक्षी माहेश्वरी ने 98 फीसदी अंक हासिल किए हैं।


Source: SAMACHARTODAY

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*