जयारोग्य अस्पताल के ICU में तीन मरीजों की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

ग्वालियर
ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल के आईसीयू में 3 मरीजों की मौत हो जाने के बाद मरीजों के परिजनों ने हंगामा खड़ा कर दिया. जानकारी के अनुसरा अस्पताल के ट्रोमा सेंटर के आईसीयू में दोपहर दो बजे करीब महेंद्र जाटव, राजेश बघेल और ओम प्रकाश धाकड़ नाम के तीन मरीजों की एक के बाद एक मौत हो गई. परिजनों के हंगामें को देखते हुए कंपू पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत करवाया.

जानकारी के अनुसार जयारोग्य अस्पताल में तीन मरीज वेंटिलेटर पर थे. मृतकों के परिजनों का आरोप है कि दोपहर में करीब 15 मिनट तक आईसीयू के वेंटिलेटर बंद रहे और बिजली भी गुल रही, जिसके बाद एक के बाद एक 3 मरीजों ने दम तोड़ दिया. अस्पताल में मौजूद लोगों ने बताया कि बिजली जाने के बाद आईसीयू बंद हो गए थे.

3 मरीजो की मौत के बाद अस्पताल में हंगामा मच गया. आनन-फानन में अस्पताल के अधीक्षण जे.एस. सिकरवार मौके पर पहुंचे. मामले की सूचना मिलने के बाद पूर्व कांग्रेस विधायक प्रद्युम्न सिंह भी अस्पताल पहुंचे. विधायक ने मरीजों की मौत के लिए अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया और मृतकों के परिजनों के साथ धरने पर बैठ गए.

मामले में अस्पताल प्रशासन का कहना है कि जिन मरीजों की मौत हुई है वो सभी क्रिटिकल कंडीशन में थे. उन्होंने कहा कि अस्पताल में वेंटिलेटर या बिजली गुल होने का सवाल ही नहीं उठता. हंगामे को देखते हुए कंपू पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामला शांत करवाया. अस्पताल अधीक्षक का कहना है कि अगर मामले में कोई शिकायत मिलेगी को उसकी जांच की जाएगी.


Source: SAMACHARTODAY

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*