नडाल, सेरेना, शारापोवा दूसरे दौर में

पैरिस
क्ले कोर्ट के बादशाह और मौजूदा चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल ने साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नमेंट फ्रेंच ओपन के पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में दो दिन के इंतजार के बाद जगह बना ली। वहीं वापसी कर रहीं अमेरिका की सेरेना विलियम्स और पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 रूस की मारिया शारापोवा भी महिला एकल वर्ग के पहले दौर के मुकाबले जीतने में सफल रहीं।

वर्ल्ड नंबर-1 नडाल ने पहले दौर के मैच में इटली के सिमोने बोलेली को दो दिन में 6-4, 6-3, 7-6 (11-9) से मात दी। यह मैच सोमवार को शुरू हुआ था, लेकिन खत्म मंगलवार को हुआ। सोमवार को नडाल ने दो सेट जीत लिए थे और तीसरे सेट में 3-3 से बराबरी पर थे तभी बारिश आ गई थी जिसके कारण मैच रोकना पड़ा।

नडाल जब मंगलवार को मैदान पर उतरे तो उन्हें बोलेली ने अच्छी टक्कर दी लेकिन 10 बार फ्रेंच ओपन जीतने वाले नडाल उन्हें कुछ ही देर में मात देने में सफल रहे। इससे पहले यह दोनों खिलाड़ी इसी टूर्नमेंट में छह साल पहले उतरे थे, लेकिन तब बोलेली सिर्फ पांच गेम जीतने में सफल रहे थे। इस बार उन्होंने अपने खेल में अच्छा सुधार तो दिखाया लेकिन नडाल के खेल के बराबर नहीं पहुंच सके।

पुरुष एकल वर्ग के अन्य मुकाबले में तीसरी सीड क्रोएशिया के मारिन सिलिच ने भी पहले दौर की बाधा पार करते हुए दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल हुए हैं। सिलिच ने ऑस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ को 6-3, 7-5, 7-6 (7-4) से मात दी। दो घंटे 13 मिनट तक चले मैच में वर्ल्ड नंबर-4 सिलिच संयमित अंदाज में खेले।

साउथ अफ्रीका के केविन एंडरसन ने इटली के पाउलो लोरेंजी को एक घंटे 42 मिनट तक मैच में 6-1, 6-2, 6-4 से परास्त कर दूसरे दौर में कदम रखा। ब्रिटेन के काइल एडमंड ने भी लगातार चौथे साल दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। 16वीं सीड एडमंड ने ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डि मिनुअर को 6-4, 6-2, 6-3 से हराया। दूसरे दौर में एडमंड का सामना हंगरी के मार्टोन फुक्सोविक्स से होगा जिन्होंने एक अन्य मुकाबले में कनाडा के वासेक पोस्पिसील को 6-3, 6-3, 7-6 से हराया।

महिला एकल वर्ग में शारापोवा ने नीदरलैंडस की रिचेल हैगेनकैम्प को दूसरे दौर में जगह बना ली है। वर्ल्ड नंबर-30 शारापोवा ने हैगेनकैम्प को एक घंटे 54 मिनट तक चले मुकाबले में 6-1, 4-6, 6-3 से मात दी। अगले दौर में शारापोवा का मुकाबला क्रोएशिया की डोना वेकिक से होगा। स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा ने भी अपना पहले दौर का मुकाबला जीतने में सफल रही हैं।

करियर में अब तक 23 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकी पूर्व नंबर-1 अमेरिका की विलियम्स ने कोर्ट पर शानदार वापसी करते हुए चेक गणराज्य की क्रिस्टीना प्लिस्कोवा को हराकर दूसरे दौर का टिकट कटाया। 36 साल की सेरेना ने साल के अपने पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नमेंट के पहले दौर में प्लिस्कोवा को 7-6, 6-4 से मात दी।

अपने चौथे फ्रेंच ओपन खिताब की तलाश में लगी सेरेना ने यह मुकाबला एक घंटे 45 मिनट में अपने नाम किया। दूसरे दौर में सेरेना का सामना ऑस्ट्रेलिया की एशेग बार्टी से होगा। 2016 में फ्रेंच ओपन जीतने वाली स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा ने रूस की स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा को दो घंटे पांच मिनट तक चले मैच में 7-6, 6-2 से मात देकर अगले दौर में प्रवेश किया।

महिला एकल वर्ग के अन्य मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की समांथा स्तोसुर ने बेल्जियम की यानिना विकमायेर को 6-2, 6-4 से मात देकर दूसरे दौर का टिकट हासिल किया। यह मैच एक घंटे 27 मिनट तक चला।


Source: SAMACHARTODAY

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*