जम्मू-कश्मीरः श्रीनगर में CRPF की गाड़ी पर ग्रेनेड हमला, 3 जवान घायल

श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर में ग्रेनेड हमले का दौर थम नहीं रहा है. श्रीनगर में शनिवार को सीआरपीएफ वाहन पर ग्रेनेड से हमला किया गया. इसमें तीन जवानों के अलावा एक नागरिक भी घायल है. यह हमला श्रीनगर के फतह कदाल इलाके में हुआ है.

पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने सीआरपीएफ की 82 बटालियन को ग्रेनेड से निशाना बनाया, जिसमें तीन जवान घायल हो गए. घायलों को समीप के अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

बता दें कि कश्मीर में शांति के लिए एक ओर सुरक्षाबलों ने सीज़फायर का ऐलान किया है तो दूसरी ओर आतंकी लगातार घाटी में हमला कर अशांति फैला रहे हैं. शुक्रवार को कश्मीर में अलग-अलग इलाकों में 5 ग्रेनेड हमले किए गए.

इन पांचों हमलों की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है. आपको बता दें कि इन हमलों में कई जवान और आम नागरिक घायल हुए हैं. बता दें कि जंग-ए-बदर का दिन रमज़ान महीने के 17वें रोज़े का दिन होता है. यह तीन दिन तक मनाया जाता है.

जिप्सी के नीचे आने से युवक की मौत पर बवाल

सीआरपीएफ का वाहन पर ग्रेनेड हमला श्रीनगर के फतहकदल इलाके में हुई है, जहां शुक्रवार को सुरक्षा बलों के वाहन एक युवक आ गया था जिसकी शनिवार सुबह मौत हो गई.

मृतक के जनाजे के दौरान भी कई जगह हिंसक झड़प की खबरें हैं. यही नहीं, जम्मू कश्मीर के कई इलाके में फिलहाल तनावपूर्ण स्थिति है. सुरक्षा के मद्देनजर श्रीनगर और घटनास्थल के आस-पास के इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

घटना के बाद सीआरपीएफ ने कहा कि हमारी गाड़ी ने गलत टर्न ले लिया था और उसके बाद उग्र युवाओं की भीड़ ने एक वरिष्ठ अधिकारी को ले जा रहे सीआरपीएफ के वाहन को घेर लिया था. वो हमारी गाड़ी के दरवाजे को खोलना चाह रहे थे.

युवक को कुचलने के आरोप में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर की सीआरपीएफ यूनिट पर 2 एफआईर दर्ज किए हैं और मामले में जांच शुरू कर दी है. पत्थरबाज की मौत के बाद आरपीसी की धारा 18 और 19/2018 u/s 307, 148, 149, 152, 336, 427 और 279 के तहत एफआईआर दर्ज किया गया है.

पुलिस ने बताया कि श्रीनगर के फतहकदल इलाके का 21 वर्षीय निवासी कैसर भट उस वक्त जख्मी हो गया था जब कल शहर के नौहट्टा इलाके में प्रदर्शन के दौरान कथित रूप से सुरक्षा बलों की गाड़ी की चपेट में आ गया था. इसमें एक अन्य युवक भी घायल हो गया था.


Source: SAMACHARTODAY

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*