अल्पसंख्यक विकास मंत्री श्री कश्यप से नवगठित हज कमेटी के अध्यक्ष और सदस्यों की सौजन्य मुलाकात

रायपुर
आदिम जाति, अनुसूचित जाति और अल्प संख्यक विकास मंत्री श्री केदार कश्यप से आज यहां छत्तीसगढ़ राज्य हज कमेटी के अध्यक्ष श्री सैय्यद सैफुद्दीन के नेतृत्व में कमेटी के सभी सदस्यों ने सौजन्य मुलाकात की। उन्होंने श्री कश्यप को हज-यात्रा 2018 की तैयारियों के बारे में और छत्तीसगढ़ के हज यात्रियों के लिए की जा रही व्यवस्थाओं के बारे में बताया।  

उल्लेखनीय है कि राज्य शासन द्वारा हज कमेटी के अध्यक्ष और सदस्यों का नया मनोनयन किया गया है। नवगठित कमेटी के अध्यक्ष और सदस्यों की आज पहली बैठक हुई। बैठक के बाद उन्होंने  मंत्री श्री केदार कश्यप से मुलाकात की और पहली बैठक में पारित प्रस्तावों की जानकारी दी। श्री कश्यप ने कमेटी के नये मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई और शुभकामनाएं दी। कमेटी के अध्यक्ष श्री सैफुद्दीन ने श्री कश्यप को बताया कि आज लिए गए निर्णय के अनुसार हज यात्रा 2018 के लिये प्रदेश के हज यात्रियों का प्रशिक्षण इस माह के अंत में और स्वास्थ्य और टीकाकरण जुलाई के दूसरे सप्ताह तक पूर्ण कर लिया जाएगा। संभवतः जुलाई माह के अंत एवं अगस्त के प्रथम सप्ताह में राज्य के हज यात्रियों की फ्लाईट नागपुर से रवाना होगी। राज्य के हज यात्री नागपुर से जेद्दाह के लिये रवाना होगे और उनकी वापसी मदीना शरीफ से होगी।

हज कमेटी अध्यक्ष श्री सैफुद्दीन ने हज भवन के निर्माण में अब तक की गई कार्यवाही से भी अल्पसंख्यक विकास मंत्री श्री केदार कश्यप को अवगत कराया।  उन्होंने इसके लिए प्रथम अनुपूरक बजट में आवश्यक प्रावधान करने का भी आग्रह किया। श्री केदार कश्यप ने राज्य हज कमेटी द्वारा किये जा रहे सभी कार्यो की प्रशंसा की और प्रदेश के हाजियों को और बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। इस अवसर पर कमेटी के सदस्य इम्तियाज अंसारी, सईद रज़ा चौहान, मौलाना एहतेशाम सिद्दीकी, मौलाना जहीरूद्दीन रिज़वी, मौलाना असगर मेहदी, मोहम्मद सलीम खान, कमरूज्जमा तथा सचिव श्री साजिद मेमन भी उपस्थित थे।


Source: SAMACHARTODAY

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*