आज बुलाया 12 घंटे का बंद, बंगाल में 2 कार्यकर्ताओं की हत्या से गुस्से में BJP

कोलकाता 
पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में दो कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में भारतीय जनता पार्टी ने आज बंद बुलाया है. वहीं, दूसरी तरफ पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने बंगाल की ममता सरकार को नाकाम करार दिया है. पार्टी ने एनएचआरसी से मामले की जांच की मांग भी की है. ममता सरकार ने सीआईडी को घटना की जांच सौंप दी है.

दरअसल, पुरुलिया में चार दिनों के भीतर शनिवार को दूसरे व्यक्ति की लाश लटकी हुई मिली है. इससे पहले 18 साल के दलित त्रिलोचन महतो की पेड़ से लटकती लाश मिली थी, वहीं अब 30 साल के दुलाल कुमार का शव हाई टेंशन पोल से लटका मिला.

बीजेपी ने दावा किया है कि दोनों व्यक्ति पार्टी के कार्यकर्ता थे और दोनों घटनाओं को राजनीतिक हत्या करार दिया है. मृत व्यक्ति अलग-अलग गांव के निवासी थे, लेकिन दोनों का गांव एक ही थानाक्षेत्र में आता है. दुलाल कुमार के परिवार ने तृणमूल पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनकी हत्या का आरोप लगाया है.

बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी की सरकार राज्य में कानून व्यवस्था को बनाए रखने में पूरी तरह असफल रही है. उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘मैं शोकग्रस्त परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. मैं लाखों बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ दुलाल कुमार के परिवार का दुःख साझा करता हूं. भगवान उनके परिवार को इस हानि का सामना करने की ताकत दें.’

वहीं, ममता बनर्जी सरकार ने मामले में तेजी दिखाई है. सरकार ने पुरुलिया के एसपी को हटाने के साथ ही सीआईडी से दोनों मामलों की जांच कराने के आदेश दिए हैं. पुरुलिया के एसपी जॉय बिस्वास ने कहा कि शुरुआती जांच में पहला मामला आपसी दुश्मनी का लगता है. हमने जांच शुरू कर दी है और सही तरीके से कार्रवाई करेंगे.

हालांकि, बीजेपी इस मामले को यहीं छोड़ने के मूड में नहीं है. पार्टी की तरफ से सख्त अंदाज में प्रतिक्रिया दी गई है. बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि जिस तरह से बीजेपी के लोगों को बंगाल में निशाना बनाया जा रहा है, वह खामोश नहीं बैठेंगे. इसी क्रम में पार्टी में आज 12 घंटे का बंद बुलाया है.


Source: SAMACHARTODAY

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*