मुख्यमंत्री की घोषणा: कम लहसुन एवं प्याज का भुगतान किसान के बैंक में, 9 जून को मेघावी बच्चों को लेपटाप

भोपाल
वर्ष 2018-19 के लिए लहसुन एवं प्याज भावांतर योजना के संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं। जारी निर्देश के तहत लहसुन एवं प्याज भावांतर भुगतान योजना के अंतर्गत पंजीकृत किसानों द्वारा क्रेता व्यापारी को विक्रय किए गए लहसुन, प्याज के विक्रय मूल्य का 50 प्रतिशत या 10 हजार रूपए जो भी कम हो, का क्रेता व्यापारी द्वारा आरटीजीएस अथवा एनईएफटी के माध्यम से किसान के बैंक खाते में भुगतान किया जाना अनिवार्य है। यह निर्देश 05 जून से अधिसूचित मंडियों में प्याज, लहसुन के विक्रय से लागू होगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह प्रदेश के 22 हजार से अधिक बच्चों को लेपटाप की राशि वितरित करेंगे। यह लेपटाप 12 वीं की परीक्षा में आरक्षित वर्ग के 75 प्रतिशत और अनारक्षित वर्ग के 85  प्रतिशत  अंक लाने वाले मेघावी बच्चों को लेपटाप की राशि सीधे उनके खाते में जमा की जाएगी। यह प्रोग्राम राजधानी के लाल परेड ग्राउन्ड पर आयोजित किया जाएगा।

बारहवीं में 70 फीसदी से कम अंक लाने वाले बच्चों के साथ आठ जून को सीएम सीधा संवाद करेंगे और उन्हें उनके कैरियर को लेकर टिप्स भी देंगे। हायर एजुकेशन, टेक्नीकल एजुकेशन और स्कूल एजुकेशन विभाग द्वारा संयुक्त रूप से इस कार्यक्रम का आयोजन आठ जून को समन्वय भवन में किया जा रहा है। इसमें बिषय विशेषज्ञ भी बच्चों से बात करेंगे। यह कार्यक्रम 15 जून तक प्रदेश के सभी कालेजों में चलेगा।


Source: SAMACHARTODAY

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*