ऑनर ने हाल में 7C को लॉन्च किया

बजट कैटिगरी में कॉम्पिटिशन इतना तगड़ा है कि कई डिवाइस लॉन्च होने के हफ्ते भर में ही पुरानी हो जा रही हैं। ऐसे में कंपनियों के आगे कुछ नया देने का दबाव है। ऑनर ने हाल में अपनी डिवाइस 7C को लॉन्च किया है। किसी खास फीचर पर फोकस न करते हुए हर सेग्मेंट में थोड़ा-थोड़ा देने की कोशिश ऑनर ने की है। करीब हफ्ते भर हमने इसका 4जीबी वैरिएंट एक्सपीरियंस किया।

फीचर्स : 5.99 इंच आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले (1440X720) रेजॉलूशन, ट्विन रेयर कैमरा 13+2MP, 8MP सेल्फी कैमरा, क्वालकॉम स्नैपड्रैगॉन 450 प्रोसेसर, 3, 4 जीबी रैम, 32, 64 जीबी रॉम, 3000 एमएएच बैटरी, एंड्रॉयड 8 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम, डेडिकेटेड सिम स्लॉट, फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक, माइक्रोएसडी कार्ड 256 जीबी तक।
प्राइस : 11,999 (4जीबी), 9999 (3जीबी)

7C के डिजाइन के लिए ऑनर की तारीफ करनी होगी। दूसरी कंपनियां जहां फाइबरग्लास बॉडी पर ही ठहरी हुई हैं। ऑनर ने 7C में मैटल बॉडी का इस्तेमाल किया है। इससे यह खूबसूरत बन पड़ा है। राउंडेड ऐज ग्रिप बनाते हैं। फुल व्यू डिस्प्ले से तकनीक के करीब होने का एहसास होता है। कलर्स शार्प हैं। ब्राइटनैस अच्छी है। डिवाइस का स्मार्ट रेजॉलूशन फीचर बाहर की लाइट के हिसाब से डिस्प्ले की ब्राइटनैस घटाता-बढ़ाता है।
राइड मोड फीचर से कंपनी ने 7C को थोड़ा डिफरेंट बनाया है। मोड ऑन करते ही कॉलर को आपके राइड पर होने की इन्फर्मेशन मिल जाती है। फिर भी कॉन्टैक्ट करना हो तो 1 डायल कर बात की जा सकती है। पर्सनली मुझे यह अच्छा लगा। गेम सुइट फीचर गेमिंग आसान बनाता है। हैवी गेम्स में भी परेशानी नहीं होती। खास यह भी कि फोन हीट नहीं होता है। 7C में फिंगरप्रिंट और फेसअनलॉक, दोनों फीचर मिलते हैं। हालांकि फेस अनलॉक पावर बटन प्रेस करने के बाद होता है, जबकि रियलमी-1 में पावर बटन प्रेस नहीं करना पड़ता है। डिवाइस का मैग्निफिकेशन गैस्चर काम नहीं करता। स्मार्ट असिस्टेंट में कई और फीचर हैं, जो हाइटेक बनाते हैं। जैसे- कलर करेक्शन और सिंपल मोड। ब्लूटूथ भी 2 डिवाइस से साथ कनेक्ट कर सकते हैं।
कैमरा औसत है। फ्रंट कैमरा को हम सेल्फी एक्पर्ट के तौर पर महसूस नहीं कर पाए। हालांकि सॉफ्ट एलईडी फ्लैश और परफेक्ट सेल्फी जैसे ऑप्शन मिलते हैं, लेकिन इस रेंज की दूसरी डिवाइसेज के आगे थोड़े कमतर लगे। ऑप्शंस तलाशने के लिए स्लाइड करना पड़ता है। रेयर कैमरा अच्छा है। दिन-रात कभी भी खींची गईं फोटो अच्छी आईं। बुके मोड उतना बेहतर नहीं है। विडियो रेकॉर्डिंग भी एवरेज है। डिवाइस की परफॉर्मेंस अच्छी है, लेकिन ऑनर ने इसमें अपने किरिन प्रोसेसर का इस्तेमाल क्यों नहीं किया, यह समझना मुश्किल है। कस्टम यूआई ईएमयूआई है, जिससे फंक्शनिंग अच्छी होती है। 3 हजार एमएएच के बावजूद बैटरी पूरा दिन निकाल लेती है। 7C की सीधी टक्कर ओपो के रियलमी-1 और रेडमी नोट-5 से होगी। दोनों ही डिवाइस शानदार हैं। खरीदते वक्त यह देखिएगा कि फ्लैश सेल में आसानी से क्या मिल जाता है।


Source: SAMACHARTODAY

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*