मैक्लेआॅड का शतक पड़ा इंग्लैंड पर भारी, नंबर-1 टीम को 6 रनों से हराया

स्कॉटलैंड
 कैलम मैक्लेआॅड के नाबाद शतक की बदौलत स्कॉटलैंड ने वनडे इंटरनेशनल मुकाबले में पांच विकेट पर 371 का रिकॉर्ड स्कोर बनाकर आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर-1 टीम इंग्लैंड को 6 रन से हरा दिया। मैक्लेआॅड ने 94 गेंद पर नाबाद 140 रन बनाए और स्कॉटलैंड को इस विशाल स्कोर तक पहुंचाया। जवाब में इंग्लैंड की टीम ने खूब कोशिश की लेकिन वो 365 रनों पर ऑलआउट हो गए। इंग्लैंड की ओर से ओपनर जॉनी बेरस्ट्रो ने 59 गेंद पर 105 रन बनाए।

स्काॅटलैंड को टेस्ट का दर्जा नहीं प्राप्त
स्कॉटलैंड को टेस्ट क्रिकेट का दर्जा प्राप्त नहीं है। एसोसिएट टीमों की बात करें, तो 350 से ज्यादा का स्कोर करने वाली वह पहली टीम बन गई है। स्कॉटलैंड ने एसोसिएट टीम केन्या का रिकॉर्ड तोड़ा, जिसने 1997 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में 3 विकेट गंवा कर 347 का स्कोर खड़ा किया था।

मैक्लेआॅड और जॉर्ज मुनसे ने की 107 रनों की साझेदारी
इंग्लैंड के कप्तान इयन मॉर्गन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। स्कॉटलैंड ने 15वें ओवर तक दो विकेट पर 107 रन बना लिए थे। मैक्लेआॅड ने इसके बाद शानदार शुरूआत की और जॉर्ज मुनसे (55) के साथ चौथे विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी की। 29 साल के मैक्लेआॅड ने महज 70 गेंद में शतक बना लिया था जो उनका इस स्तर पर सातवां सैंकड़ा है लेकिन टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले देश के खिलाफ ये पहला शतक रहा।

इंग्लैंड के खिलाफ स्काॅटलैंड के खिलाड़ी का पहला शतक
यह इंग्लैंड के खिलाफ किसी भी स्कॉटलैंड खिलाड़ी का पहला शतक है। मैक्लेआॅड ने कुल 94 गेंद का सामना किया जिसमें 16 चौके और तीन छक्के शामिल हैं। मार्च के बाद यह स्काटलैंड का पहला मैच था। टीम इंग्लैंड में होने वाले 2019 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने से करीब से चूक गयी थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज से पहले इंग्लैंड ने तैयारियों के लिए ये मैच खेला लेकिन सही मायने में स्कॉटलैंड ने उन्हें धो डाला।


Source: SAMACHARTODAY

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*