विश्वास सारंग ने दूरबीन से खोजा ओवर ब्रिज का फॉल्ट, गलत निकला दिग्गी का दावा

भोपाल
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह एक वायरल फोटो को ट्वीट कर बुरे फंस गए हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक फोटो को दिग्विजय ने भोपाल में बन रहे पुल की बताया, तो वहीं भाजपा ने इस फोटो को पाकिस्तान के ब्रिज की होने का दावा करते हुए दिग्विजय को घेर लिया। तमाम नेताओं ने दिग्विजय की ट्वीटर पर खिल्ली उड़ाई। इसी कड़ी में अाज सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग सुभाष नगर रेल्वे फाटक पर बन रहे रेल्वे ओवर ब्रिज का दूरबीन लेकर मुआयना करने पहुंचे। 

दिग्विजय का आरोप था कि भोपाल का यह ब्रिज भी कही वाराणसी जैसे हादसे का शिकार न हो जाए, इसके जवाब में विश्वास सारंग भी मौके पर पहुँच गए और दिग्विजय के आरोपों की छानबीन करने दूरबीन से फॉल्ट ढूंढ़ने का प्रयास किया जो दिग्विजय ने ट्वीट कर बताया था। काफी देर दूरबीन से फाल्ट खोजने के बाद कही भी कोई फॉल्ट नही दिखा।  इस पर सारंग ने दिग्विजय पर निशाना साधा, सारंग ने कहा कि दिग्विजय सिंह पाकिस्तान परस्त क्षेत्र के विकास के बजाय नकारात्मक राजनीति कर रहे हैं ।

बता दे कि दिग्विजय ने एक पुल के फोटो को शेयर करते हुए लिखा, ‘यह है सुभाष नगर रेलवे फाटक भोपाल पर बन रहे रेलवे ओवर ब्रिज का एक पोल, जिसमें आ गईं दरारें/क्रैक इसकी गुणवत्ता पर सवाल उठाती हैं। अभी तो पुल भी नही बना। एक बीजेपी नेता के मार्गदर्शन में निर्माण हो रहा है, फिर यह सब क्यों और कैसे? वाराणसी की दुर्घटना यहां भी ना हो जाए।’ 

सीएम शिवराज ने भी घेरा 
सरकार को घेरने की कोशिश में दिग्विजय खुद घिर गए और कई सोशल मीडिया यूज़र्स ने अपने ट्वीट्स में सबूत के साथ बताया कि दिग्विजय ने जो पुल की तस्वीर लगाई है, वह असल में पाकिस्तान की है।  इसके बाद भाजपा अलर्ट हो गई और एक के बाद एक ट्वीट कर दिग्विजय को घेरा जाने लगा| दिग्विजय के इस ट्वीट का जवाब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिया। इसके बाद कई लोगों ने फोटो को फेक बताते हुए उन पर कमेंट किए। शिवराज ने लिखा “पता नहीं इनको ऐसा क्यों लगा कि मध्य प्रदेश में आज भी उनके ज़माने जैसी धांधलियां होती होंगी। यह वह हैं जो ज़मीन पर तो छोड़िए, अपने ट्विटर हैंडल पर भी पुल ठीक से नहीं बना पाए।” 

ट्रोल हुए तो माफ़ी भी मांगी 
विवाद बढ़ने के बाद में दिग्विजय ने माफी मांग ली। उन्होंने कहा कि मेरे परिचित ने मुझे गलत जानकारी दी। दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया, ‘मैं  अपनी इस गलती के लिए माफी मांगता हूं।  मेरे एक मित्र ने इसे मुझे यह फोटो भेजी थी, यह मेरी गलती है कि मैंने इसकी जांच किए बिना ट्विटर हैंडल पर शेयर किया।’


Source: SAMACHARTODAY

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*