12 सूत्रीय मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, सरकार पर साधा निशाना

रायपुर
देश भर में किसान अपनी विभिन्न मांगों को लेकर धरना- प्रदर्शन और आंदोलन कर रहे हैं. प्रदेश में भी छत्तीसगढ़ संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले सैकड़ों किसानों ने महासमुंद में अपनी 12 सूत्रीय मांगों को लेकर कचहरी के सामने सोमवार को एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया.

धरना-प्रदर्शन कर रहे किसानों ने बताया कि वे खुद को ठगा हुआ और छला हुआ महसूस कर रहे हैं. किसानों ने प्रदर्शन के दौरान प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला. किसान नेताओं ने विभिन्न मांगों को लेकर राज्यपाल के नाम तहसील में एसडीएम को ज्ञापन सौंपा.

किसानों की मांग है कि प्रदेश में किसानों के हित के लिए स्वामीनाथन कमेटी की सिफारियों को लागू किया जाए. किसानों ने बताया कि उनकी विधानसभा में पारित धान का समर्थन मूल्य 2100 रुपए करने, अधूरे स्टापडेम, चेकडेम को पूरा करने, किसानों को सूखा राहत राशि प्रदान करने, 5 साल का बोनस भुगतान, अकाल पीड़ित किसानों का कर्जमाफी और धान का समर्थन मूल्य 25 सौ रुपए करने की मांग है.

किसानों ने अपने संबोधन में रमन सिंह सरकार को जमकर कोसा. किसानों का कहना है कि अगर उनकी मांगें पूरी नही होती है तो किसान आंदोलन पूरे प्रदेश में किया जाएगा.


Source: SAMACHARTODAY

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*